The captain of Delhi Capitals encouraged the team
The captain of Delhi Capitals encouraged the team

दिल्ली कैपिटल्स का आईपीएल किताब जीतने का सपना एक बार फिर पूरा नहीं हो पाया। ऋषभ पंत की पिन कोड आईपीएल के दूसरे क्वालीफायर में कोलकाता नाइट राइडर्स के हाथों हार का सामना करना पड़ा। बुधवार के दिन खेले गए रोमांचक मुकाबले में दिल्ली कैपिटल के बल्लेबाजों का प्रदर्शन कुछ बेहतर नहीं था और टीम ने पहले बल्लेबाजी कर 135 रन बनाए थे।

जवाब के तौर पर कोलकाता ने एक जोरदार शुरुआत की, एक वक्त ऐसा लगा थ। जैसे कोलकाता की टीम बिना कोई विकेट गिराए इस मुकाबले को अपने नाम कर लेगी। परंतु दिल्ली के गेंदबाजों के बीच के ओवरों में जबर्दस्त गेंदबाजी की और कोलकाता के 3 ओवर 7 रन के अंदर छह विकेट गिराए। यही कारण रहा था कि मैच आखिरी ओवर तक चला गया और बेहद रोमांचक बन गया।

सांसे थमा देने वाले मैच में दिल्ली की हार से उसके कप्तान ऋषभ पंत काफी दुखी नजर आए उन्होंने मैच के बाद यह कहा कि ‘मेरे पास या जवाब नहीं है कि मैं कैसा महसूस कर रहा हूं’ 6 विकेट गिरने के बाद हमें विश्वास था कि हम मैच को आगे तक ले जाएंगे लेकिन हम ऐसा नहीं कर पाए।

ऋषभ पंत ने अपनी टीम की काफी तारीफ करते हुए हौसला भी बढ़ाया और कहा कि दिल्ली कैपिटल्स को हमेशा वापसी के लिए जाना जाता है, उम्मीद है हम अगले साल वापसी करेंगे। इस आईपीएल सीजन में हमने अच्छा मैच खेला हम आशा करते हैं अगले सीजन हम अच्छा प्रदर्शन करेंगे।

दिल्ली कैपिटल्स की लीग स्टेज में 10 मुकाबले जीत कर अंक तालिका में टॉप पर रही थी लेकिन उसके बाद प्लेऑफ के समय पहले क्वालीफायर में चेन्नई और दूसरे क्वालीफायर में कोलकाता से हार गई। कोलकाता टीम फाइनल मैच में तीसरी बार प्रदर्शन करेगी और इस बार उसका सामना फिर से चेन्नई सुपर किंग से होगा।

The captain of Delhi Capitals encouraged the team

Leave a Reply