Wednesday, June 23, 2021
HomeSportsCricketसाऊथहैम्प्टन में एक भी टेस्ट नहीं जीता है भारत

साऊथहैम्प्टन में एक भी टेस्ट नहीं जीता है भारत

भारत और न्यूजीलैंड के बीच 18 जून से साऊथहैम्प्टन के मैदान पर विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल खेला जाएगा। इस मैच में अगर आंकड़ों पर गौर करें तो कीवी टीम का पलड़ा भारी नजर आता है। टीम इंडिया ने साऊथहैम्प्टन के इस मैदान पर अब तक दो ही टेस्ट खेले हें पर इन दोनों ही टेस्ट में उन्हें हार का सामना करना पड़ा।

वहीं, न्यूजीलैंड की बात करें तो वह अब तक इस मैदान पर खेली नहीं है। पिछले कुछ समय से न्यूजीलैंड ने अपने अधिकतर मैच जीते हैं। इस साल की शुरुआत से ही केन विलियमसन की कप्तानी में न्यूजीलैंड की टीम ने अगले 6 टेस्ट जीते हैं।

वहीं विलियमसन का अपना प्रदर्शन भी अच्छा रहा है। साऊथहैम्प्टन के एंजेस बाउल मैदान पर अब तक छह टेस्ट हुए हैं। यहां पहला टेस्ट 16 जून 2011 को खेला गया था जोकि इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच था। यह टेस्ट बराबर रहा था। इस मैदान पर दर्शकों के बैठने की क्षमता 25 हजार है।

साऊथहैम्प्टन के मैदान पर अधिकतम स्कोर का आंकड़ा मेजबान इंग्लैंड टीम के नाम है। इंग्लैंड ने पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए मैच में यहां 583 रन बनाए थे। खास बात यह थी कि इस मैच के दौरान जैक काऊले 267 रन बनाने में सफल रहे थे।

यह मैच भी बराबरी पर रहा था। वहीं इस मैदान में टीम इंडिया का सबसे कम स्कोर है। 2014 में यहां कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी के नेतृत्व में भारतीय टीम केवल 178 रन पर सिमट गई थी।

The maximum score at Southampton ground is in the name of the host England team.
RELATED ARTICLES

Leave a Reply

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments