Wednesday, June 23, 2021
HomeSportsCricketहनुमा विहारी ने इंग्लैंड की पिचों को लेकर भारतीय बल्लेबाजों को चेताया,...

हनुमा विहारी ने इंग्लैंड की पिचों को लेकर भारतीय बल्लेबाजों को चेताया, कहा- रहें सावधान

इंग्लैंड में अपने शॉट चयन को लेकर अतिरिक्त सावधानी बरतने की जरूरत होती है

न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल और इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम में चुने गए बल्लेबाज हनुमा विहारी ने कहा कि इंग्लैंड में आपको अपने शॉट चयन के साथ पूरी तरह निश्चित होना होगा। उन्होंने इंग्लैंड में स्टुअर्ट ब्रॉड गेंदबाज के खिलाफ खेलने का अनुभव साझा करते हुए कहा कि भारत में आप हल्का सा पुश करके इससे दूर हो सकते हैं। अगर मुझे उस गेंद को दूसरी बार खेलना होता, तो मैं देर से खेलने की कोशिश करता।

हनुमा विहारी ने कहा कि इंग्लैंड में ड्यूक गेंदें भी चुनौती होंगी। जब धूप निकली होगी तो बल्लेबाजी आसान होगी, लेकिन अगर मौसम नमी वाला हुआ और बादल छाए रहे तो गेंद पूरे दिन स्विंग करेगी। काउंटी क्रिकेट में शुरुआत में मुझे यह चुनौती मिली थी। यहां काफी सर्दी है ऐसे में गेंद को पिच से काफी मदद मिलती है। विहारी अपने टेस्ट पदार्पण में इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड के खिलाफ 23 गेंदों पर बिना खाता खोले आउट हो गए थे।

इस बारे में उन्होंने कहा कि मैंने तब सोचा था कि शायद ड्राइव करने के लिए गेंद की लंबाई अच्छी है, लेकिन इंग्लैंड में आपको अपने शॉट चयन को लेकर अतिरिक्त सावधानी बरतने की जरूरत होती है। विराट कोहली की अगुआई में भारतीय टीम में न्यूजीलैंड के खिलाफ डब्ल्यूटीसी फाइनल और इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड पहुंच चुकी है।

उल्लेखनीय है कि आईपीएल के इस सत्र में किसी भी टीम द्वारा न खरीदे जाने के बाद हनुमा विहारी काउंटी क्रिकेट खेलने के लिए इंग्लैंड चले गए थे। वह तब से वहीं थे और वह सीधे ही भारतीय टीम के साथ जुड़े हैं।

One needs to be extra careful with his shot selection in England
RELATED ARTICLES

Leave a Reply

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments