Tuesday, September 28, 2021
HomeSportsCricketरद्द टेस्ट के नतीजे को लेकर ईसीबी ने आईसीसी को लिखा पत्र

रद्द टेस्ट के नतीजे को लेकर ईसीबी ने आईसीसी को लिखा पत्र

इंगलैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने ओल्ड ट्रैफर्ड में भारत के खिलाफ रद्द हुए पांचवें और अंतिम टेस्ट के नतीजे को लेकर आधिकारिक रूप से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) को पत्र लिखा है जिससे संकेत मिले हैं कि दोनों देशों के बोर्ड समझौते के करीब नहीं हैं। भारतीय टीम में कोविड-19 मामले बढ़ने के बाद मैनचेस्टर में होने वाले पांचवें और अंतिम टेस्ट को लेकर मेहमान टीम के सीनियर खिलाड़ियों ने भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) और ईसीबी दोनों को मैच में उतरने को लेकर आशंकाएं जताई थी। यह पूछने पर कि क्या वे चाहते हैं कि वैश्विक संस्था पांचवें टेस्ट पर फैसला करे, ईसीबी प्रवक्ता ने कहा, ‘हां, हमने आईसीसी को पत्र लिखा है।’

ईसीबी चाहता है कि आईसीसी की विवाद समाधान समिति इस मुद्दे को हल करे और उसे उम्मीद है कि इस मैच को भारत द्वारा गंवाया हुआ माना जाएगा जिससे कि वे बीमा राशि का दावा कर सकें। अगर इस मैच को कोविड के कारण रद्द घोषित किया जाता है तो ईसीबी को लगभग चार करोड़ पाउंड का नुकसान होगा। प्रतिबद्धताओं का पालन नहीं करने के लिए कोविड स्वीकार्य कारण है और भारतीय टीम ने कहा था कि वे मैच के लिए टीम उतारने में सक्षम नहीं थे।

ईसीबी का हालांकि तर्क है कि भारतीय खिलाड़ियों के दो आरटी-पीसीआर परीक्षण नेगेटिव आए थे और वे फिर भी खेलने से हिचक रहे थे। कप्तान विराट कोहली जैसे सीनियर खिलाड़ी अपने रुख से नहीं हटे हैं कि टेस्ट खेलने को लेकर जोखिम था क्योंकि अधिकांश खिलाड़ियों का फिजियो योगेश परमार ने उपचार किया था जो वायरस से संक्रमित होने के बाद पृथकवास में हैं।

ECB wrote a letter to the ICC regarding the result of the canceled test

RELATED ARTICLES

Leave a Reply

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments