Wednesday, June 23, 2021
HomeSportsदिग्गज मुक्केबाज डिंको सिंह का गुरुवार को निधन हो गया

दिग्गज मुक्केबाज डिंको सिंह का गुरुवार को निधन हो गया

Diggaz बॉक्सर Dinko सिंह गुरुवार को उनका निधन हो गया। डिंको सिंह पिछले साल कोरोना की चपेट में भी आ गए थे। 42 साल के डिंको कोरोना पर विजय पाकर अस्पताल से घर लौट आए थे। 2017 से ही उनका उपचार चल रहा था।

इस महीने की शुरुआत में 41 वर्षीय डिंको को विकिरण चिकित्सा के लिए दिल्ली ले जाया गया था। लेकिन पीलिया होने के कारण, उन्हें मणिपुर राज्य भेजा गया। सूत्र ने कहा, “जब वह दिल्ली छोड़ते थे, तो वह जांच में नकारात्मक थे, लेकिन मणिपुर के बाद, सकारात्मक रूप से पाया गया। ‘

उन्होंने कहा, “उन्हें वहां अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उसने चेतावनी दी है और अब। वह पिछले हफ्ते दिल्ली में थे। उनकी नर्स सकारात्मक थी लेकिन वह जांच के दौरान जांच में नकारात्मक था। ‘राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन के कारण मार्च में विकिरण चिकित्सा में देरी हुई थी। अप्रैल के आखिरी सप्ताह में भारतीय मुक्केबाजी संघ की व्यवस्था के बाद, उन्हें एयर एम्बुलेंस में दिल्ली ले जाया गया।

1998 एशियन गेम्स के गोल्ड मेडलिस्ट डिंको सिंह लिवर कैंसर से जूझ रहे थे। मणिपुर में रहने वाले डिंको को 1998 में अर्जुन पुरस्कार और 2013 में पद्म श्री से सम्मानित किया गया था। वह मैरी कॉम जैसे कई सितारा मुक्केबाजों से एक रोल मॉडल है।

He said, "He has been admitted to the hospital there. He has given a warning and now. He was in Delhi last week.
RELATED ARTICLES

Leave a Reply

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments