Tuesday, September 28, 2021
HomeReligionदुकान और घरों में भूलकर भी ना रखें देवी- देवताओं की ऐसी...

दुकान और घरों में भूलकर भी ना रखें देवी- देवताओं की ऐसी तस्वीरें, नराज हो जांएगी लक्ष्मी

हमारे हिंदू धर्म में वास्तु शास्त्र को काफी महत्व दिया जाता हैं। कई लोग पूजा – पाठ का बहुत ध्यान रखते है। विधि विधान के साथ पूजा-पाठ करना।

पूजा घर और वास्तु शास्त्र का आपस में खास संबंध है। जैसे अगर किसी मनुष्य के घर में किसी प्रकार का वास्तु दोष है तो उसका प्रभाव उस व्यक्ति के जीवन पर पड़ता है, लेकिन अगर वास्तु दोष व्यक्ति के पूजा घर में हो तो इसका सीधा असर व्यक्ति की किस्मत पर पड़ता है।

अगर आपका का पूजा घर वास्तु शास्त्र के अनुसार है तो व्यक्ति के जीवन में सुख-समृद्धि आती है। जिस प्रकार से पूजा घर में वास्तु दोष का महत्व है इसी प्रकार दुकान, ऑफिस आदि में बना हुआ पूजा घर भी बहुत महत्व रखता है।

इसमें हुई कोई भी गलती व्यक्ति के भाग्य पर असर कर सकती है। तो आइए जानते है कि वास्तु शास्त्र अनुसार आप के ऑफिस, दुकान और फैक्ट्री के पूजा घर में किन देवी-दैवताओं की तस्वीर लगाने से आपको नुकसान हो सकता हैं।

इन देवी- देवताओं ना लगाए बैठी हुई तस्वीरें

अक्सर आप लोग ये गलती करते हैं कि अपने दुकान, फैक्ट्री या ऑफिस में बने पूजा घर में देवी-देवताओं की बैठी हुई तस्वीरें लगा देते हैं। वास्तु शास्त्र के अनुसार बैठी हुई तस्वीर कभी नहीं लगानी चाहिए। यह अशुभ माना जाता है।

माता सरस्वती की बैठी हुई तस्वीर का अर्थ होता है आप के ज्ञान का का कम हो जाना यानी आपके अंदर बुद्धि, विवेक और ज्ञान अभाव होना।
श्री गणेश के साथ- साथ घर में शुभ और लाभ का भी आगमन होता हैं। ऐसे में गणेश जी की बैठी हुई तस्वीर से ना तो आप का शुभ होगा और ना ही लाभ आएगा।

इसलिए दुकान, फैक्ट्री, ऑफिस या घर में जहां आप धन रखते है या आप वहां धन और सुख शांती चाहते हैं वहां इन भगवान की बैठी हुई तस्वीर नहीं लगानी चाहिए।

Do not keep such pictures of gods and goddesses in the shop and homes, Lakshmi will be annoyed

RELATED ARTICLES

Leave a Reply

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments