Thursday, August 5, 2021
HomeReligionसिदड़ा में भव्य मंदिर का निर्माण शुरू,मंदिरों के शहर जम्मू में होंगे...

सिदड़ा में भव्य मंदिर का निर्माण शुरू,मंदिरों के शहर जम्मू में होंगे तिरूपति बालाजी के दर्शन

तिरूपति बालाजी अब मंदिरों के शहर जम्मू में पहुंच गए हैं। तिरुपति बालाजी मंदिर की तर्ज पर जम्मू शहर के सिदड़ा में भगवान वेंकटेश्वर के भव्य मंदिर का निर्माण रविवार को शुरू हो गया। जम्मू पहुंचे गृह राज्यमंत्री जी किशन रेड्डी ने रविवार सुबह सिदड़ा में वैदिक मंत्रोचारण के बीच भूमि पूजन के बाद शिलान्यास किया।

इस मौके पर जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा, तिरुमला तिरुपति देवस्थानम बोर्ड के अध्यक्ष वाईवी सुब्बा रेड्डी व जम्मू-पुंछ के सांसद जुगल किशोर शर्मा समेत कई गणमान्य लोग मौजूद थे। सुबह 11 बजे हुए इस कार्यक्रम के दौरान वाईवी सुब्बा रेड्डी ने मंदिर व अन्य बुनियादी ढांचे को विकसित करने के लिए अपनाई जाने वाली रणनीति के बारे में केंद्रीय मंत्री व उपराज्यपाल को बताया।

जिला प्रशासन और अन्य संबंधित विभागों की ओर से भूमि पूजन और शिलान्यास कार्यक्रम को लेकर पहले से पूरी तैयारी की थी। कोरोना संबंधी हिदायतों को ध्यान में रखते हुए शिलान्यास के कार्यक्रम में अधिक लोगों को न बुलाने के साथ भूमि पूजन स्थल पर स्वास्थ्य विभाग की टीमों के साथ एंबुलेंस आदि भी उपलब्ध रही।

मंदिर का निर्माण 62.02 एकड़ भूमि पर किया जाएगा, जिसके लिए जम्मू-कश्मीर प्रशासन की ओर से हाल ही में तिरुमला तिरुपति देवस्थानम को यह भूमि अलाट की गई थी। इस मंदिर के निर्माण से जम्मू में धार्मिक पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा।

टीडी बोर्ड के अध्यक्ष वाईवी सुब्बा रेड्डी ने जम्मू में भगवान वेंकटेश्वर के मंदिर की स्थापना के लिए भूमि पूजन से एक दिन पूर्व शनिवार को वैष्णो देवी की यात्रा कर आशीर्वाद प्राप्त किया। उनके साथ टीटीडी बोर्ड के कार्यकारी अधिकारी जवाहर रेड्डी भी थे।

On behalf of the district administration and other related departments, full preparations were made in advance for the Bhoomi Pujan and foundation stone laying program.

RELATED ARTICLES

Leave a Reply

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments

Skip to toolbar