Thursday, August 5, 2021
HomeReligionगरुण पुराण के अनुसार इन 4 कामों को करने से घर में...

गरुण पुराण के अनुसार इन 4 कामों को करने से घर में आती हैं दरिद्रता

ऐसा माना जाता हैं कि गरुण पुराण में घर्म के रास्ते पर चलने के लिए कुछ ऐसी बातों का उल्लेख किया गया हैं जिन्हे अपनाकर मनुष्य अपने जीवन को सरल बना सकता हैं। और गरुण पुराण में वर्णित इन 4 बातों का ध्यान हर स्त्री -पुरुष को रखना चाहिए अपने जीवनकाल में भूलकर भी इन कामों को नहीं करना चाहिए। चलिए आपको विस्तार से बताते हैं उन 4 कामों के बारे में जिन्हे करने कि मनाही गरुण पुराण में बताई गई है।

1 महिला और पुरुष को शादी के बाद एक साथ ही रहना चाहिए। ​लंबे समय तक दूर से बचना चाहिए। वर्ना दोनों को ही जीवन में कई तरह की चुनौतियों का सामना करना पड़ता है। और अगर आप दोनों एक दूसरे से ज्यादा समय तक दूर रहते हैं तो आपके घर से खुशहाली भी दूर चली जाती हैं।

2 दोस्ती हमेशा चरित्रवान लोगों से ही करनी चाहिए क्योंकि संगत का असर व्यक्ति पर जरूर पड़ता है। बुरे व्यक्ति की संगति न सिर्फ आपका पतन करती है, बल्कि आपके साथ जुड़े लोगोंं के लिए भी कई तरह की समस्याएं खड़ी कर देती है। ऐसे लोगो के सम्पर्क में यदि आप हैं तो जल्द दूर हो जाए, वर्ना यह आपके नाश कला भी कारण बन सकते हैं।

3 किसी से भी कभी खराब शब्द न बोलें और न ​ही किसी का अपमान करें क्योंकि आप जो कुछ भी करते हैं वो भविष्य में आपको जरूर प्राप्त होता है। इसके अलावा कठोर वचन बोलने वाले लोगों के घर में कभी शांति नहीं रहती । ऐसे घर में कभी लक्ष्मी का वास नहीं होता और परिवार में धन संपत्ति का नाश होता है।

4 कभी किसी के घर जाएं तो लंबे समय तक न ठहरें। पराए घर में लंबे समय तक रहने से मान सम्मान कम होता है. साथ ही कई तरह की असुविधा भी उठानी पड़ती है। महिलाओं को मायके जाते समय भी इस बात का खयाल रखना चाहिए। असुविधाओं से बचने के लिए स्वयं के घर पर रहना सबसे बेहतर है।


तो अगर आप ऊपर लिखी इन 4 बातों में से किसी में भी विलीन हैं तो जल्द ही अपनी इस आदत का त्याग कर दे और अपने घर की खुशहाली को बरकरार रखे।

RELATED ARTICLES

Leave a Reply

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments

Skip to toolbar