Tuesday, September 28, 2021
HomeNewsयोगी सरकार ने यूपी में अपराधियों, गैंगस्टरों की 1500 करोड़ रुपये से...

योगी सरकार ने यूपी में अपराधियों, गैंगस्टरों की 1500 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति की जंब्त

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में सत्ता संभालने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य को अपराध मुक्त बनाने की अपनी मंशा जाहिर की और इसे हासित करने की दिशा में लगातार काम कर रहे हैं। योगी सरकार ने अपने 4.5 वर्षों में अपराधियों और गैंगस्टरों की 1500 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति जब्त की है। 2017 से उत्तर प्रदेश पुलिस के साथ मुठभेड़ में 150 से अधिक अपराधी मारे गए और 2800 से अधिक घायल हो गए अधिकारियों ने रविवार को यहां पुष्टि की।

• यूपी सरकार और पुलिस विभाग ने जिस तरह से राज्य में अपराध और श्माफिया राज पर अंकुश लगाया है, वह अन्य राज्यों के लिए अनुकरणीय है। यूपी में अब तक गैंगस्टर एक्ट के तहत 3700 से ज्यादा आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है और 550 से ज्यादा आरोपियों पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत मुकदमा चलाया जा चुका है।

राज्य सरकार के आदेश पर कुख्यात अपराधियों उनके साथियों और माफियाओं के खिलाफ सख्त कार्रवाई की गई है। राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति को मजबूत करने के लिए 1.38 लाख से अधिक पुलिसकर्मियों को पूरी पारदर्शिता के साथ नियुक्त किया गया है और सभी 1535 थानों में महिला हेल्प डेस्क और 213 नए पुलिस स्टेशन स्थापित किए गए हैं।

योगी सरकार ने महिलाओं की सुरक्षा, सुरक्षा और गरिमा को सुनिश्चित करते हुए मिशन शक्ति अभियान के तहत महिलाओं से जुड़े अपराधों पर तत्काल कार्रवाई करते हुए कीर्तिमान स्थापित किया है। गौरतलब है कि योगी सरकार ने राज्य से गुडाराजश को खत्म करने के वादे को न सिर्फ पूरा किया है, बल्कि मुख्तार अंसारी और अतीक अहमद जैसे माफियाओं और अपराधियों को भी सलाखों के पीछे डाल दिया है।

Yogi government confiscated assets worth over Rs 1500 crore of criminals, gangsters in UP

RELATED ARTICLES

Leave a Reply

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments