Jammu and Kashmir: Three encounters and five terrorists killed in the last 24 hours
Jammu and Kashmir: Three encounters and five terrorists killed in the last 24 hours

पिछले 24 घंटों में भारतीय सेना ने तीन एनकाउंटर और पांच आतंकियों को मार दिया। हालांकि, भारत के 5 जवान भी ऑपरेशन तेज के तहत शहीद हो गए। जम्मू कश्मीर में ऑपरेशन तेज आतंकियों के खिलाफ तेज हो गया है।

जम्मू कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ ऑल आउट ऑपरेशन भी जारी है। जम्मू कश्मीर में हाल ही में होने वाली वारदातों से सुरक्षा बल अलर्ट हो गया है। जम्मू कश्मीर में सेना ने और जम्मू कश्मीर की पुलिस ने मिलकर टेररिस्ट एनकाउंटर चलाया था जिसमें तीन एनकाउंटर में पांच आतंकियों को मौत के गले लगा दिया। ये आतंकी एलओसी पार करके चमरेर के जंगल में पहुंच गए थे।

भारतीय सेनाओं की नजर आतंकियों पर पडते ही सुरक्षाबलों ने आतंकियों को घेर लिया और मुठभेड़ शुरू हो गई इस मुठभेड़ में भारतीय सेना के जेसीओ के समेत 5 जवान शहीद हो गए। इस मुठभेड़ में शहीद हुए जवानों में जेसीओ नायब सूबेदार थे और जसविंदर सिंह नायक मनदीप सिंह सिपाही गज्जन सिंह सरज सिंह और वैशाख एच शामिल थे। सेनानी बल के 3 जवान आप के रहने वाले थे जिनके नाम जसविंदर सिंह मनदीप सिंह और गज्जन सिंह थे। सेनानी बल के इन तीनों जवानों के परिवार को पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने 50-50 लाख रुपए का मुआवजा देने की घोषणा की है।

तीन एनकाउंटर में पांच आतंकियों को मौत के गले लगाया

  1. सबसे पहला एनकाउंटर अनंतनाग में किया गया ।सोमवार सुबह एनकाउंटर में भारतीय सेना ने एक आतंकी को मौत के गले लगा दिया। अब तक आतंकी के बारे में कोई भी जानकारी नहीं मिली है। इस एनकाउंटर में जम्मू-कश्मीर पुलिस के 1 जवान भी घायल हो गए ।
  2. दूसरा एनकाउंटर बांदीपोरा में किया गया। बांदीपोरा में सुरक्षाबलों ने एंटी टेरर ऑपरेशन चलाया हुआ था जिसमें एक आतंकी को एनकाउंटर से मार गिराया। आतंकी की पहचान इम्तियाज अहमद दार के नाम से हुई है जो की शाहकुंड आतंकी में आम नागरिक की हत्या में शामिल था।
  3. तीसरा एनकाउंटर तुलादान इलाके में सेना ने देर रात तक सर्च ऑपरेशन चलाया हुआ था घंटो तक चली मुठभेड़ में सेना ने 3 आतंकियों को मौत के गले लगा दिया भारतीय सेना ने जिन आतंकियों को मार गिराया उनकी पहचान दानिश अहमद यावर अहमद और मुख्तार अहमद नाम से की गई है आतंकियों के पास से एके-47 और दो पिस्टल को बरामद किया गया है।

Leave a Reply