Wednesday, June 23, 2021
HomeNewsCrimeकनाडा में वाहन चालक ने मुस्लिम परिवार को निशाना बनाकर रौंदा, 4...

कनाडा में वाहन चालक ने मुस्लिम परिवार को निशाना बनाकर रौंदा, 4 की मौत

कनाडा में एक व्यक्ति ने अपने वाहन से जानबूझ कर एक मुस्लिम परिवार के पांच लोगों को टक्कर मार दी। घटना में परिवार के चार सदस्यों की मौत हो गयी और एक का अस्पताल में इलाज चल रहा है।

पुलिस ने सोमवार को इस बारे में बताया। अधिकारियों ने बताया कि वाहन चालक ने परिवार को मुस्लिम होने के कारण उन्हें निशाना बनाया। लंदन के ओंटारियो शहर में रविवार रात को घटना के बाद मॉल के पास से एक युवक को गिरफ्तार किया गया।

पुलिस ने बताया कि वाहन ने एक मोड़ पर पीड़ितों को रौंद दिया। शहर के मेयर एड होल्डर ने कहा, ‘‘यह मुस्लिमों के खिलाफ सामूहिक हत्या का मामला है। नस्ली नफरत के कारण आरोपी ने इस घटना को अंजाम दिया।” मृतकों की पहचान सलमान अफजल (46), उनकी पत्नी मदीहा (44), उनकी बेटी युमना (15) और 74 वर्षीया दादी के तौर पर हुई। बुजुर्ग महिला का नाम नहीं बताया गया।

अस्पताल में भर्ती कराए गए बच्चे का नाम फैयाज बताया गया है। घटना के शिकार लोगों के परिजन ने एक बयान जारी कर इस बारे में बताया और कहा कि लोगों को नस्ली नफरत और इस्लाम के खिलाफ घृणा को रोकने के लिए खड़ा होना चाहिए।

बयान में कहा गया, ‘‘जो लोग भी सलमान और उनके परिवार को जानते थे उन्हें पता था कि वे बहुत अच्छे मुस्लिम थे। परिवार के लोग अपने-अपने क्षेत्र में बहुत अच्छा काम कर रहे थे।

उनके बच्चे भी अपने स्कूल में पढ़ाई में अच्छा कर रहे थे।” घटना के बाद पुलिस ने वारदात स्थल की घेराबंदी कर दी और अन्य सबूत जुटाए जा रहे हैं। पुलिस प्रमुख स्टीफन विलियम्स ने कहा, ‘‘हमारा मानना है कि मुस्लिम होने के कारण परिवार को निशाना बनाया गया।’

In Canada, a man deliberately hit five members of a Muslim family with his vehicle.
RELATED ARTICLES

Leave a Reply

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments