Wednesday, June 23, 2021
HomeNewsWorldकई स्थानों पर इंटरनेट सेवाएं अटक गई हैं

कई स्थानों पर इंटरनेट सेवाएं अटक गई हैं

क्लाउड सेवा कंपनियों के नेटवर्क में तकनीकी समस्याओं के कारण, मंगलवार को, दुनिया भर में कई जगहें हैं और लोगों को बहुत परेशानी होती है। ‘फास्टली’ एक घंटे के बाद नेटवर्क को ठीक करता है, लेकिन इंटरनेट पर कहीं भी इंटरनेट पर समस्याएं हैं। क्लाउड सेवा में तकनीकी समस्याओं के कारण, न्यूयॉर्क टाइम्स होम पेज, सीएनएन ट्वेक, रिंगिट, सरकारी गार्जियन और इंग्लैंड सहित बड़ी वेबसाइटों के दर्जनों।

सैन फ्रांसिस्को द्वारा संचालित फास्टली ने अपने नेटवर्क पर समस्याओं की समस्या को स्वीकार कर लिया और कहा कि यह विकार 10 बजे से 10 बजे (3:30 बजे) शुरू होने पर थोड़ा सा शुरू हुआ। लगभग एक घंटे बाद, कंपनी की पहचान की गई है और इसकी पहचान और मरम्मत की गई है। वैश्विक सेवाओं की वसूली के बाद, उपयोगकर्ताओं को अधिक बोझ का सामना करना पड़ सकता है। “

जो लोग सीएनएन डॉट कॉम तक पहुंचने की कोशिश करते थे उन्हें एक संदेश कहा जाता था, जिसे कहा गया था, ‘फास्टली में गलती।’ फाइनेंशियल टाइम्स वेबसाइट पर समान संदेश दिखाएं। न्यूयॉर्क टाइम्स और ब्रिटिश सरकार की वेबसाइट में संदेश ‘एयर 503 हैं, सेवाएं उपलब्ध नहीं हैं।’ रिपोर्ट में इंटरनेट डिटेक्टर प्लेटफार्म जो इंटरनेट की कमी पर नज़र रखता है, “रिपोर्ट से पता चलता है कि सबसे तेज़ स्तर पर एक व्यापक स्तर पर एक समस्या हो सकती है, जो आपकी सेवाओं को प्रभावित कर सकती है। ‘फास्टली द्वारा खमी के निष्कर्षण के अलावा, अभी भी बाधाओं पर रिपोर्ट की गई है कहीं से भी इंटरनेट पर।

बीबीसी के अनुसार, संबंधित समस्या यूरोप और अमेरिका में कई विशेष स्थानों पर प्रतीत होती है। अतीत में, अमेज़ॅन वेब सेवाओं जैसी कंपनियों को भी इसी तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ा।

The New York Times and the British Government website have messages 'Air 503, Services not available.
RELATED ARTICLES

Leave a Reply

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments