Thursday, August 5, 2021
HomeNewsDelhi-Mumbai Expressway पर तेज़ी से हो रहा है काम , नितिन गडकरी...

Delhi-Mumbai Expressway पर तेज़ी से हो रहा है काम , नितिन गडकरी ने शेयर की तस्वीरें

देश के सबसे लंबा एक्सप्रेसवे होने जा रहे Delhi-Mumbai Expressway का काम तेज गति से आगे बढ़ रहा है और परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने उम्मीद जताई है कि निश्चित अवधि पर इसका काम पुरा हो जाएगा। मंगलवार को परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे के निर्माण की कुछ तस्वीरें शेयर की।

नितिन गडकरी ने बताया कि परियोजना की कुल लंबाई में से, 350 किलोमीटर का निर्माण पहले ही पूरा हो चुका है, जिसके बाद अब 825 किलोमीटर के निर्माण पर काम किया जा रहा है। वहीं शेष 163 किलोमीटर लंबाई के लिए बोलियां प्राप्त और आमंत्रित की गई हैं, वहीं शेष कार्यों को चालू वित्त वर्ष में सौंपे जाने की संभावना जताई जा रही है। बता दें कि दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे को पूरा करने के लिए जनवरी साल 2023 को लक्षित किया गया है।

नई दिल्ली। देश में सबसे लंबा एक्सप्रेस हाईवे बनने जा रहा है, जो सीधे दिल्ली को मुंबई से जोड़ेगा। कहा जा रहा है, कि इस दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस वे का काम अब तेज गति से किया जा रहा है. इसके साथ ही केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने भी उम्मीद जताई है कि तय किए गए समय पर यह पुल बनकर तैयार है जाएगा। जिसे लेकर परिवहन मंत्री ने दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे के निर्माण की कुछ तस्वीरें भी अपने ट्वीटर पर शेयर की है। इसके साथ ही कैप्शन लिखा कि इसका काम रिकॉर्ड गति से आगे बढ़ रहा है।

बता दें कि साल 2020-21 के दौरान देशभर में रोजाना 35.6 किलोमीटर राजमार्गों का निर्माण किया गया है। जिसमें राष्ट्रीय राजमार्गों के निर्माण की यह अबतक की सबसे तेज गति बताई जा रही है। इस हाईवे के लेकर नितिन गडकरी ने बताया कि राजमार्गों के निर्माण में गति लाने के लिए सरकार की तरफ से कई जरूरी कदम उठाए गए हैं। जिनमें ठेकेदारों को सपोर्ट, ठेके की शर्तों में छूट और साइट पर काम कर रहे मजदूरों के खाने-पीने और मेडिकल सहायता के लिए छोटे ठेकेदारों को पेमेंट का सीधा ट्रांस्फर दिया गया है।

Work is going on fast on Delhi-Mumbai Expressway, Nitin Gadkari shares photos

RELATED ARTICLES

Leave a Reply

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments

Skip to toolbar