Rahul Gandhi to talk to President on Lakhimpur violence issue
Rahul Gandhi to talk to President on Lakhimpur violence issue

लखीमपुर खीरी जिले हिंसा के मुद्दे को लेकर राहुल गाँधी के नेतृत्व में कांग्रेस का प्रतिनिधिमंडल आज रामनाथ कोविंद से मुलाकात करेंगे। सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस का प्रतिनिधि मंडल लखीमपुर हिंसा जो कि 3 अक्टूबर को हुआ उन तथ्यों पर राष्ट्रपति उदेश्य पत्र सौंपेगे। कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल ने 10 अक्टूबर को राष्ट्रपति से सात सदस्यीय से मिलने का समय माँगा था। मंगलवार को राष्ट्रपति की तरफ से मंज़ूरी दे दी गयी है। प्रतिनिधिमंडल के सात सदस्यों में राहुल गाँधी के साथ-साथ प्रियंका गाँधी, एके एंटनीम, ल्लिकार्जुन खड़गे, केसी वेणुगोपाल,गुलाम नबी आजाद और अधीर रंजन चौधरी भी मीटिंग में शामिल होंगे।

कांग्रेस पार्टी लखीमपुर हिंसा को लेकर भारतीय जनता पार्टी पर ताना कस्ती आयी है, वहीं इस मुद्दे पर प्रधानमंत्री की चुप्पी पर भी सवाल उठ रहे है। राहुल गाँधी और प्रियंका गाँधी ने पीएम मोदी तंज कस्ते हुए बोले कि प्रधानमंत्री के पास दूसरे काम के लिए वक्त रहता है लेकिन किसानों के परिवार से मिलने का समय नहीं है।

वहीं, भाजपा ने बोला कि लखीमपुर खीरी हिंसा पर इतनी भी राजनीति ना करे। राहुल गाँधी और प्रियंका गाँधी का नाम शामिल करते हुए बोले खुद को दलितों के चैंपियन के रूप में पेश करने की कोशिश ना करे। भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने बताया की राजस्थान में एक दलित की कुछ दिनों पहले ही पीट-पीटकर हत्या करदी गयी, उसकी अभी तक जाँच नहीं की गयी है और ना ही किसी का ध्यान गया।

Congress delegation led by Rahul Gandhi will meet Ram Nath Kovind today regarding the issue of Lakhimpur Kheri district violence

Leave a Reply