Modi ji's speed power project is going on in full swing
Modi ji's speed power project is going on in full swing

प्रधानमंत्री जी के गति शक्ति प्रोजेक्ट के जरिए भारत में होने जा रहा है बड़े स्तर पर बदलाव। अक्टूबर महीने की आने वाली 13 तारीख को भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी द्वारा प्रोजेक्ट की रूपरेखा को सभी के सामने लाया जाएगा जिसमें भारत के विकास यात्रा में वृद्धि लाने के लिए इस मेगा प्रोजेक्ट की कई सारी व्यवस्थाएं रखीं गई है।

बता दें कि इस मेगा प्रोजेक्ट के तहत इंफ्रा कनेक्टिविटी को लेकर एक टेंडर को लाने की तैयारी की जा रही है। 15 अगस्त के दिन 75वें स्वतंत्रता दिवस के खास अवसर पर मोदी जी ने गतिशक्ति प्रोजेक्ट को लेकर‌ ऐलान किया था जिसमें उन्होंने केंद्रीय एजेंसियों, राज्य एजेंसियों, शहरी स्थानीय निकायों के बीच समन्वय स्थापित करने को अपना लक्ष्य बताया था।

साथ ही साथ प्रधानमंत्री जी ने ग्रीनफील्ड सड़कों, रेल ऑप्टिकल फाइबर केबल, गैस लाइनों बिजली लाइनों जैसी सभी जरूरी और उपयोगी चीजों के कार्यों को आगे बढ़ाने का लक्ष्य रखा है। जिसका काम सिंगल नोडल एजेंसी को दिया जाएगा।

इस प्रोजेक्ट को लेकर काम करने वाले एक सीनियर अधिकारी के मुताबिक भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी इस गति शक्ति प्रोजेक्ट को लेकर काफी गंभीर रूप से कार्य करवा रहे हैं। उन्होंने बताया, ‘सरकार के अंदर कॉमन टेंडरिंग एक चुनौतीपूर्ण भरा काम है, लेकिन इसे हासिल किया जा सकता है। भारत के लिए यह असली गेम-चेंजर साबित हो सकता है। पीएम का जोर सरकार में गति शक्ति मास्टरप्लान को जमीन स्तर पर ले जाने का है।

Modi ji’s speed power project is going on in full swing

Leave a Reply