Madhya Pradesh: Controversy erupted over school students not saying Bharat Mata ki Jai
Madhya Pradesh: Controversy erupted over school students not saying Bharat Mata ki Jai

मध्य प्रदेश के आगर मालवा में एक निजी स्कूल में छात्रों के किनारा ना बोलने पर कुछ छात्रों ने शिकायत की थी। जिसके बाद स्कूल के बाहर मुठभेड़ शुरू हो गई। पूरा विवाद निजी स्कूल में राष्ट्रगान के बाद भारत माता की जय बोलने पर छात्रों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई। यहां एक स्कूल में छात्रों के ना रहने पर ले पर कुछ छात्रों ने शिकायत दर्ज की तो स्कूल खत्म होने के बाद स्कूल के बाहर प्रो के बीच मारपीट शुरू हो गई। मारपीट ज्यादा होने के कारण मामला थाने तक पहुंच गया।

दरअसल बड़ोद जिले में स्थित महावीर स्कूल में राष्ट्रीय गान गाने के बाद कुछ लड़कों ने भारत माता की जय कहा और साथ में ही स्कूल के अन्य छात्रों ने भारत माता की जय बोलना भारी पड़ गया। धर्म विशेष के लड़कों ने अन्य लड़कों के साथ स्कूल की छुट्टी होने के बाद भरत सिंह राजपूत और उसके साथियों के साथ मारपीट शुरू कर दी।

युवक ने दी मारने की धमकी

भारत माता की जयन बोलने वाले छात्रों ने कहा भारत माता क्या होती हैं, और तुम भारत माता की जय बुलवाने वाले कौन होते हो और साथ में ही धर्म विशेष के छात्रों को जान से मारने की धमकी भी दी। प्रभारी विवेक कनोडिया ने बताया कि पुलिस ने भरत सिंह की शिकायत पर कुछ छात्रों को रेस्ट भी कर लिया। ताहिर अजहर शकील पिंटू सोफी राजा सहित अन्य लोगों को भी बड़ोद थाने की पुलिस के द्वारा अरेस्ट किया गया है और साथ में ही उन पर अलग-अलग धाराओं में प्रकरण दर्ज किया है।

हिंदू नाम का सहारा लेकर किया दुष्कर्म

वही बड़ोद जिले में एक केस और सामने आया है जिसमें युवक ने एक नाबालिक को हिंदू नाम का सहारा लेकर नाबालिग से दोस्ती की और फिर दुष्कर्म करने का मामला सामने आया। नाबालिक को जब उस युवक की असलियत का पता चला तो उसने अपने परिवार को बताया। इसके बाद परिवार के लोगों ने मिलकर थाने पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने युवक के खिलाफ आईपीसी की धारा 376, 323, 506, 201, 120 बी 34 व धार्मिक स्वतंत्रता विधि 2020 की धारा 5 के तहत केस दर्ज किया है।

Madhya Pradesh: Controversy erupted over school students not saying Bharat Mata ki Jai, fierce encounter

Leave a Reply