Keep these things in mind to keep Facebook account safe
Keep these things in mind to keep Facebook account safe

आज से 15 साल पहले तक की बात करें तो फेसबुक नामक ऐप के बारे में कोई नहीं जानता था कि कोई ऐसा ऐप भी आएगा जो पूरी दुनिया पर अपनी एक अलग पहचान बना लेगा और आज के समय में लगभग हर किसी के मोबाइल में कुछ और हो ना फेसबुक जरूर रहता है । शुरुआती दौर में लोग फेसबुक का इस्तेमाल नए-नए दोस्त बनाने तथा चैटिंग करने के लिए करते थे। लेकिन आज के बाद तुम्हें फेसबुक कमाई का साधन बन गया है।

फेसबुक आपकी पहचान तो बताता ही है, साथ ही इसके माध्यम से आप पैसे भी कमा सकते हैं। अगर आप भी फेसबुक पर ज्यादा एक्टिव रहना पसंद करते है। तो आपको कुछ बातों का ध्यान में रखने की आवश्यकता है वरना आपका फेसबुक अकाउंट हमेशा के लिए ब्लॉक हो सकता है। आइए जानते हैं कि अपने फेसबुक अकाउंट को सुरक्षित रखने के लिए कौन-कौन से गलतियां नहीं करनी चाहिए।

फेसबुक पर आप किसी को धमकी नहीं दे सकते और ना ही किसी के विरोध पोस्ट लिख सकते हैं। यह हिंसा को बढ़ावा देने वाली बातें होती हैं। इसके अलावा फेसबुक पर हथियार बेचना या खरीदना फेसबुक पॉलिसी के खिलाफ है इस स्थिति में एकाउंट ब्लॉक हो सकता है।

हिंसा बढ़ाने वाले फोटोस और वीडियोस, किसी भी तरह की आतंकी गतिविधि और मानव तस्करी से जुड़ी सामग्रियों को फेसबुक डिलीट कर देता है।

फेसबुक पर दवा गांजा आदि की खरीदी बिक्री की इजाजत नहीं है इसके अतिरिक्त बंदूक गोला बारूद आदि की खरीदी बिक्री या उनका आदान-प्रदान करने की भी इजाजत नहीं है ऐसा करने पर फेसबुक अकाउंट ब्लॉक हो सकता है।

Keep these things in mind to keep Facebook account safe

Leave a Reply