Tuesday, September 28, 2021
HomeNewsदेवप्रयाग में बादल फटने से भारी तबाही

देवप्रयाग में बादल फटने से भारी तबाही

उत्तराखंड के टिहरी जिले के देवप्रयाग क्षेत्र में मंगलवार शाम बादल फटने से मची तबाही में पूरा क्षेत्र मलबे से पट गया और 2 भवन जमींदोज हो गये। घटना में कई इमारतें और दुकानें पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गयी हैं। जनहानि की सूचना नहीं है।

पुलिस और राज्य आपदा मोचन बल (एसडीआरएफ) ने बचाव अभियान शुरू कर दिया है। देवप्रयाग के पुलिस थानाध्यक्ष महिपाल सिंह रावत ने बताया कि शाम लगभग 5 बजे शांता नदी के ऊपरी छोर पर दशरथ डांडा पर्वत नामक स्थान पर बादल फटने से नदी ने विकराल रूप धारण कर लिया। नदी में आए मलबे ने देवप्रयाग कस्बे के शांति बाजार में भारी तबाही मचाई, जिसमें नगर पालिका के बहुउद्देशीय भवन समेत 2 इमारतें जमींदोज हो गयीं। उन्होंने बताया कि पूरा क्षेत्र मलबे से पट गया है, जबकि पैदल पुल का भी कहीं अता पता नहीं है। इसके अलावा बिजली की लाइन, पेयजल लाइन व अन्य परिसंपत्तियों को भी भारी नुकसान की सूचना है। थानाध्यक्ष रावत ने बताया कि शांति बाजार में इमारतों और दुकानों में मलबा घुस गया। पुलिस ने क्षतिग्रस्त इमारतों के आसपास के लोगों को मौके से तुरंत हटाया।

समय रहते बाहर आ गये लोग :
पुलिस अधिकारी ने बताया कि शहर में मलबा घुसने से पहले ही लोग दुकानों को छोड़कर बाहर आ गये, यदि अंधेरा होता तो बड़ी जनहानि हो सकती थी। नगर पालिका अध्यक्ष कृष्ण कांत कोटियाल ने बताया कि बादल फटने से शहर में भारी नुकसान हुआ है, लेकिन अभी उसका आंकलन नहीं हो सका है।

aakedekhhttp://aakedekh.in/
Aake Dekh एक प्रमुख हिंदी समाचार वेबसाइट आपके लिए नवीनतम समाचार, भारत और दुनिया से हिंदी में ब्रेकिंग
RELATED ARTICLES

Leave a Reply

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments