Tuesday, September 28, 2021
HomeNewsहर नागरिक को लगे मुफ्त टीका:सोनिया गांधी

हर नागरिक को लगे मुफ्त टीका:सोनिया गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा समेत 12 प्रमुख विपक्षी दलों के नेताओं ने कोरोना महामारी की गंभीर स्थिति को लेकर चिंता जताई है। उन्होंने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से आग्रह किया कि केंद्र सरकार सभी स्रोतों से टीकों की खरीद करे तथा देश के सभी नागरिकों को मुफ्त में टीका लगाया जाये।

कांग्रेस की तरफ से सोनिया और जनता दल (एस) की तरफ से देवगौड़ा के अलावा राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार, शिवसेना प्रमुख एवं महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, द्रमुक नेता और तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन तथा झारखंड मुक्ति मोर्चा के नेता एवं झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने यह पत्र लिखा है। इन नेताओं ने पत्र में कहा, ‘हमने अतीत में भी आपका ध्यान उन कदमों की ओर खींचा, जिन्हें केंद्र सरकार की ओर से लागू किया जाना जरूरी है। दुर्भाग्यवश आपकी सरकार ने सभी सुझावों को नजरंदाज कर दिया।’ उन्होंने प्रधानमंत्री से आग्रह किया, ‘बजट में आवंटित 35,000 करोड़ रुपये टीके के लिए खर्च किए जायें। सेंट्रल विस्टा परियोजना पर रोक लगाई जाये। इसके लिए तय राशि का इस्तेमाल ऑक्सीजन और टीके की खरीद में किया जाये। बिना लेखा-जोखा वाले ‘पीएम केयर्स’ में मौजूद सारी राशि का इस्तेमाल टीके, ऑक्सीजन और जरूरी चिकित्सा उपकरणों की खरीद के लिए किया जाये। तीनों कृषि कानूनों को निरस्त किया जाये ताकि लाखों अन्नदाता महामारी से बच सकें और नागरिकों को खिलाने के लिए अन्न पैदा कर सकें।’

‘पीएम केयर्स’ का पैसा टीकाकरण में लगायें

प्रधानमंत्री को लिखे पत्र में इन नेताओं ने सभी देशवासियों को मुफ्त में टीका लगाने की व्यवस्था करने, सेंट्रल विस्टा परियोजना को रोककर इसका पैसा टीकाकरण के लिए इस्तेमाल करने, तीनों कृषि कानूनों को निरस्त करने, ‘पीएम केयर्स’ कोष की पूरी राशि का इस्तेमाल जरूरी चिकित्सा उपकरणों की खरीद करने के लिए और सभी बेरोजगार लोगों को प्रति माह 6,000 रुपये देने की मांग भी की है।

RELATED ARTICLES

Leave a Reply

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments