Wednesday, June 23, 2021
HomeNewsमुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दिल्ली पहुंचे, अमित शाह से की मुलाकात

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दिल्ली पहुंचे, अमित शाह से की मुलाकात

उत्तर प्रदेश में सियासी पारा चढ़ने लगा है। इसी हलचल के बीच आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दिल्ली पहुंचे।

योगी यहां केंद्र सरकार और भाजपा के कई बड़े नेताओं से मुलाकात करेंगे। सीएम योगी आदित्यनाथ पहले सीधे यूपी सदन गये। उसके बाद मुख्यमंत्री योगी ने गृहमंत्री अमित शाह से उनके आवास पर मुलाकात की। वह कल सुबह 10:45 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे और बाद में भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से 12:30 बजे मुलाक़ात करेंगे। अटकलें हैं कि इन मुलाकातों में यूपी संगठन और मंत्रिमंडल विस्तार पर चर्चा हो सकती है। इसके अलावा एके शर्मा को लेकर भी फैसला हो सकता है।

इस बीच सूत्रों के अनुसार एनडीए की सहयोगी पार्टी ‘अपना दल’ की अनुप्रिया पटेल भी गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात कर सकती हैं। योगी आदित्यनाथ की मुलाक़ात के बाद अनुप्रिया पटेल की गृहमंत्री से बैठक होगी।

योगी की इस दिल्ली यात्रा को महत्वपूर्ण माना जा रहा है क्योंकि राजनीतिक रूप से महत्वपूर्ण उत्तर प्रदेश में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं। अभी कुछ दिन पहले ही भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री (संगठन) बी एल संतोष और पार्टी के प्रदेश प्रभारी राधामोहन सिंह ने लखनऊ का दौरा किया था और अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी की तैयारियों की समीक्षा की थी। चुनाव से पहले भाजपा के अंदर खींचतान की खबरें सामने आई थीं। खींचतान की शुरुआत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सबसे करीबी एके शर्मा को मंत्रिमंडल में शामिल किए जाने को लेकर बताई जा रही थी।

RELATED ARTICLES

Leave a Reply

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments