Tuesday, September 28, 2021
HomeEntertainmentयामी गौतम ने कहा फिल्ग जगत ने लंबे वक्त तक मुझे ‘प्यारी’...

यामी गौतम ने कहा फिल्ग जगत ने लंबे वक्त तक मुझे ‘प्यारी’ व ‘सुंदर’ लड़की की श्रेणी में रखा अब मैं उस छवि को तोड़ना चाहती हूं

अभिनेत्री यामी गौतम का कहना है कि उन्हें इस बात का संतोष है कि आखिरकार उन्हें अलग-अलग तरह की फिल्मों का हिस्सा बनने का मौका मिल रहा है और वह ‘सुंदर लड़की’ की अपनी छवि को तोड़ना चाहती है, जो फिल्म जगत ने बनायी है। गौतम ने 2012 में प्रदर्शित ‘विक्की डोनर’ से हिंदी फिल्मों में अभिनय के करियर की शुरुआत की थी और इसके बाद उन्होंने ‘बदलापुर’ , रितिक रोशन अभिनीत ‘काबिल’ जैसी फिल्में कीं। मगर 2019 में आई फिल्म ‘उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक’ और ‘बाला’ में अभिनय की व्यापक तौर पर प्रशंसा की गई।

एक साक्षात्कार में 32 वर्षीय अभिनेत्री ने कहा कि उन्हें लेकर बनाई घिसी-पिटी धारणा से निपटने में शुरू में उन्हें दिक्कत आई। उन्होंने कहा, “मैं हमेशा से ऐसी पटकथाओं और चुनौतीपूर्ण भूमिकाओं की तलाश में रही, लेकिन पहले मुझे ऐसे मौके नहीं मिले। मुझे अच्छे खासे वक्त तक प्यारी, खूबसूरत लड़की और दुखी युवती की श्रेणी में रखा गया। मैं उसमें फंस गई। मुझे समझ नहीं आ रहा था कि मैं उसमें से कैसे निकलूं। मुझे नहीं पता था कि कैसे बताऊं…।”

गौतम ने कहा कि उन्होंने 2017 में ‘काबिल’ फिल्म इस उम्मीद के साथ की थी कि उनकी भूमिका’ निर्माताओं को उनकी क्षमता से रु-ब-रू कराएगी लेकिन उन्हें उस तरह के मौके नहीं मिले जैसे वह चाहती थीं। ‘उरी’ उनके करियर की सबसे कामयाब फिल्म थी और इससे अभिनेत्री को एहसास हुआ कि पर्दे पर कम अवधि की भूमिका से भी कलाकार चमक सकता है। गौतम ने कहा, “मैं जानती हूं कि यह छोटा किरदार था लेकिन मैं अपने करियर में इन्हें करने से कभी पीछे नहीं हटी। अगर पटकथा अच्छी है, किरदार मजबूत है तो मैं करूंगी।”

Yami Gautam said that the film world kept me in the category of ‘cute’ and ‘beautiful’ girl for a long time, now I want to break that image

RELATED ARTICLES

Leave a Reply

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments