Thursday, August 5, 2021
HomeEntertainmentअमरीश पुरी जैसा नहीं बन सका कोई दूसरा विलेन, 'मिस्टर इंडिया' से...

अमरीश पुरी जैसा नहीं बन सका कोई दूसरा विलेन, ‘मिस्टर इंडिया’ से ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ तक

दिग्गज अभिनेता अमरीश पुरी का जन्म 22 जून 1932 में हुआ था। जानिए उनके कुछ शानदार किरदारों के बारे में

दिग्गज अभिनेता अमरीश पुरी भले ही आज हमारे बीत ना हो लेकिन अपने शानदार अदाकारी से आज भी करोड़ों दिलों में राज़ करते हैं। कभी ‘मिस्टर इंडिया’ और ‘करण अर्जुन’ के विलेन के अवतार में हर किसी को अचंभित कर दिया तो कभी ‘परदेस’ और ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ जैसी फिल्मों में पिता के किरदार से हर किसी को भावुक कर दिया। अमरीश पुरी ने हिंदी सिनेमा को अनगिनत शानदार फिल्में दी। कई ऐसी फिल्में है जो आज भी यादगार बनीं हुई है।

जा सिमरन जा, जी ले अपनी जिंदगी या मोगैंबो खुश हुआ जैसे डायलॉग्स आज भी लोगों के जुबा में रहता है। वहीं फिल्मों में अपने किरदार में ऐसे रम जाते थे कि हर किसी को अचंभित कर देते थे। आज उनकी बर्थ एनिवर्सरी कुछ ऐसे किरदारों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें आज भी लोग पसंद करते हैं।

अनिल कपूर और श्रीदेवी की फिल्म मिस्टर इंडिया तो आपको याद ही होगी। इस फिल्म का डायलॉग ‘मोगैंबो खुश हुआ’ आज भी लोगों के जुबा में है। इस फिल्म में अमरीश पुरी ने अपने किरदरा से हर किसी को अचंभित कर दिया था। इस फिल्म में विलेन के रूप में उन्होंने इतनी अच्छी एक्टिंग की थी कि हर कोई उन्होंने वास्तव में विलेन समझने लगे थे।

RELATED ARTICLES

Leave a Reply

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments

Skip to toolbar