Schools will be opened twice a week from nursery to class VIII
Schools will be opened twice a week from nursery to class VIII

दिल्ली के बाल अधिकार संरक्षण आयोग के अध्यक्ष ने उपराज्यपाल अनिल बैजल को चिट्ठी लिखी है चिट्ठी में उन्होंने स्कूल आंगनवाड़ी खोलने के विचार को लेकर अनुरोध किया है।

डीसीपीसीआर ने कहां है कि नर्सरी से कक्षा आठवीं तक के छात्रों को सप्ताह में कम से कम 2 दिन बुलाया जाएगा और सभी बच्चों के लिए आंगनवाड़ी सप्ताह में एक बार खुलेंगे।

डीसीपीसीआर के द्वारा जो पत्र लिखा गया है,उसमें यह बताया गया है कि लगातार स्कूल बंद होने के कारण बच्चों की पढ़ाई पर बुरा असर पड़ा है। शुरुआत में सप्ताह में कम से कम 2 दिन के लिए स्कूल खोला जाए और आंगनवाड़ी केंद्र सप्ताह में कम से कम एक दिन खोला जाए।

‘आंगनबाड़ी बस लॉन्च’

दिल्ली में अब चलते फिरते आंगनवाड़ी उन बच्चों तक पहुंचेगी जो किसी कारणवश आंगनबाड़ियों तक नहीं पहुंच पाते है। जय चलते-फिरते आंगनवाड़ी बच्चों का पोषक आहार देने के साथ-साथ उनके शिक्षा व स्वास्थ्य संबंधित जरूरतों को भी पूरा पूरा करेगी।

राष्ट्रीय बाल दिवस के उपलक्ष्य में सोमवार को शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया जी ने आंगनवाड़ी ऑन कार्यक्रम लांच किया ।

उन्होंने बताया कि आंगनवाड़ी कार्यक्रम के तहत दिल्ली सरकार का उद्देश्य हर उस बच्चे तक पहुंचना है। जो किसी कारण आंगनबाड़ी तक नहीं पहुंच पाते हैं। इन आंगनवाड़ी बसों के माध्यम से वर्कर्स जीरो से 6 साल तक के बच्चों को अर्ली चाइल्डहुड केयर एजुकेशन देंगे साथ ही बच्चों को पोषक आहार भी दिया जाएगा। कार्यक्रम में महिला एवं बाल विकास मंत्री राजेंद्र पाल गौतम ने बताया कि महिला और बाल सुधार के क्षेत्र में केजरीवाल सरकार प्राथमिकता के साथ काम कर रही है।

Schools will be opened twice a week from nursery to class VIII

Leave a Reply