Wednesday, June 23, 2021
HomeEducationCBSE की 12वीं की परीक्षा रद्द, पीएम की अध्यक्षता में हुआ फैसला

CBSE की 12वीं की परीक्षा रद्द, पीएम की अध्यक्षता में हुआ फैसला

देश में कोरोना वायरस कहर के चलते CBSE बोर्ड की 12वीं की परीक्षा रद्द कर दी गई है। परीक्षा को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में बैठक हुई जिसमें यह फैसला किया गया। इस उच्च स्तरीय बैठक में केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर, केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के अलावा शिक्षा मंत्रालय के स्‍कूली शिक्षा व उच्‍च शिक्षा सचिव सहित सीबीएसई के चेयरमैन भी शामिल हुए। बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को परीक्षा के आयोजित करने के सभी विकल्पों की जानकारी दी गई। हालांकि, परीक्षाओं को रद्द करने का फैसला लिया गया।

गौरतलब है कि कोरोना के कहर के चलते बोर्ड की परीक्षा को रद्द करने की मांग की जा रही थी। वहीं इस संबंध में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी प्रधानमंत्री मोदी को पत्र लिखकर छात्रों के अभिभावकों की चिंता को ध्यान में रखते हुए पिछले साल की तरह इस साल भी परफॉर्मेंस के आधार पर आकलन करने की मांग की थी।

परीक्षा रद्द होने के फैसले का दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने स्वागत करते हुए कहा कि, ‘मुझे खुशी है कि 12वीं की परीक्षा रद्द कर दी गई है. हम सब बच्चों के स्वास्थ्य को लेकर काफी चिंतित थे. बड़ी राहत.’

वहीं करीब 300 छात्रों ने सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश को पत्र लिखकर परीक्षा के आयोजन के संबंध में स्वतः संज्ञान लेने को कहा था और परीक्षा को रद्द करने की अपील की थी।

RELATED ARTICLES

Leave a Reply

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments