Wednesday, June 23, 2021
HomeBusinessTechnologyकब और किन गलतियों पर ट्वीटर हटाता है ब्लू टिक, जानें नियम

कब और किन गलतियों पर ट्वीटर हटाता है ब्लू टिक, जानें नियम

सबसे पॉपुलर माइक्रोब्लॉगिंग साइट में से एक ट्विटर ने उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू, RSS प्रमुख मोहन भागवत सहित और भी कई बड़े नेताओं के ट्विटर अकाउंट से ब्लू टिक वेरिफिकेशन को हटा दिया था। ट्विटर के द्वारा किए गए इस फैसले के बाद सोशल मीडिया पर लोग काफी नाराज है और कई तरह की बातें लिख रहे हैं। अब सवाल ये है कि ट्विटर किन-किन परिस्थितियों में किसी वेरिफाइड अकाउंट से ब्लू टिक हटा सकता है? तो आइये जानते हैं इसके नियम

किसी अकाउंट से ब्लू टिक तब हटता है जब अकाउंट लंबे समय से एक्टिव ना हो तब कंपनी ब्लू टिक को हटा सकती है। और इन सबमें सबसे जरूरी बात ये है कि ब्लू टिक हटाने से पहले कंपनी नोटिस नहीं देती है। ट्विटर की पॉलिसी में लिखा है कि वह नोटिस दिए बिना आपके अकाउंट से ब्लू टिक को हटा सकती है।

इसके अलावा अगर आप किसी सरकारी पद पर तैनात हैं और उसी दौरान आपके अकाउंट को वेरिफाई किया गया है तो उस पद से हटने के बाद वेरिफिकेशन हटाया जा सकता है। इसके अलावा यदि आपके अकाउंट से कई बार ट्विटर की पॉलिसी का उल्लंघन होता है तब भी ब्लू टिक हटाया जा सकता है।

अगर आप बार- बार डिस्प्ले नेम, बायो और फोटो बदलकर लोगों को गुमराह कर रहे हैं तब भी आपके अकाउंट से ब्लू टिक हट सकता है। पॉलिसी उल्लंघन के मामले में ब्लू टिक को हटाने की प्रक्रिया ऑटोमेटिक नहीं है।

Twitter, one of the most popular microblogging site, had removed blue tick verification from the Twitter accounts of many big leaders including Vice President M Venkaiah Naidu, RSS chief Mohan Bhagwat and many more.




Community-verified icon
RELATED ARTICLES

Leave a Reply

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments