Thursday, August 5, 2021
HomeBusinessTechnologyWhatsApp में जुड़ा नया फीचर ,अब इस तरह से होगा डेटा बैकअप

WhatsApp में जुड़ा नया फीचर ,अब इस तरह से होगा डेटा बैकअप

सोशल मीडिया की दुनिया का बेताज बादशाह WhatsApp जिसे आज दुनियाभर में करोड़ो लोग इस्तेमाल कर रहे हैं। अक्सर आपने देखा होगा WhatsApp अपने यूज़र्स के एक्सपीरियंस को और भी ज्यादा बेहतरीन बनाने के लिए कई तरह के बदलाव लेकर आता रहता हैं। और अब खबर आ रही है WhatsApp अपने एंड्रॉयड ऐप में कुछ बदलाव करने वाला है। जी हाँ बता दे आपको, WhatsApp एंड्रॉयड यूजर्स के लिए चैट बैकअप सिस्टम थोड़ा बदलने जा रहा हैं। WhatsApp के इस नए बदलाव से बैकअप लेने पर WhatsApp स्टेटस का बैकअप नहीं लिया जा सकेगा। इसकी जानकारी WhatsApp के नए फीचर्स पर नजर रखने वाले वाले WaBetaInfo ने दी है। वही आपको ये भी बताते चले ये नया फीचर फिलहाल WhatsApp एंड्रॉयड के बीटा वर्जन के लिए उपलब्ध करवाया गया है।

रिपोर्ट्स की माने तो, जब कोई यूजर WhatsApp ऐप डेटा का बैकअप लेगा तो स्टोरेज सेव करने के लिए स्टेटस अपडेट को बैकअप में शामिल नहीं किया जाएगा। कई यूजर्स स्टेटस में वीडियो अपलोड करते है। इससे बैकअप का साइज बढ़ जाता है। WhatsApp का ये फीचर लोगों को स्टोरेज इशू से निपटने में काफी मदद करने वाला हैं। एंड्रॉयड डिवाइस का बैकअप Google Drive पर क्रिएट किया जाता है। Google Drive पर लिमिटेड स्टोरेज ही यूजर को दिया जाता है। इस वजह से गायब होने वाले WhatsApp Status का बैकअप नहीं भी लेने पर कुछ ज्यादा असर यूजर पर नहीं पड़ेगा। अभी WhatsApp एंड्रॉयड में बैकअप लेने पर मैसेज, मीडिया और यूजर्स के स्टेटस का भी बैकअप ड्राइव पर सेव होता है।  
इसके अलावा ऐप के iOS वर्जन के साथ ऐसा नहीं है. इसमें वॉट्सऐप स्टेटस को शामिल नहीं किया जाता है। ये नया फीचर फिलहाल WhatsApp के एंड्रॉयड बीटा वर्जन 2.21.13.6 का हिस्सा है। ये अभी तक साफ नहीं है सभी यूजर्स के लिए इसे कब तक लागू किया जाएगा।

RELATED ARTICLES

Leave a Reply

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments

Skip to toolbar