Gmail service down, Google did not give any statement
Gmail service down, Google did not give any statement

पिछले कुछ दिनों से सोशल मीडिया की स्पीड धीमी पड़ गई है। ऐसे में 12 अक्टूबर की दोपहर अचानक ही गूगल के जीमेल सर्विस भी डाउन पड़ गई जिससे कई सारे लोगों को काम करने में काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा। एक बार को लोगों ने सोशल मीडिया के साथ कंप्रोमाइज कर लिया, लेकिन जीमेल एक ऐसा साधन है जिसके जरिए बहुत से जरूरी काम किए जाते हैं। खासकर के ऑफिस में ऐसे में अगर जीमेल की सर्विस डाउन हो जाए तो कर्मचारियों को बहुत दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।

खबर के मुताबिक ना तो कोई मैसेज भेज पा रहा है और ना ही किसी को किसी तरह के मैसेज रिसीव हो रहे है। अचानक जीमेल की सर्विस डाउन होने की वजह से बहुत सी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। जीमेल की सर्विस भारत में सबसे ज्यादा उपयोग की जाती है।

सर्विस डाउन होने को लेकर गूगल ने नहीं दिया कोई बयान

डाउंडिटेकटर वेबसाइट के अनुसार अभी तक केवल 68 फ़ीसदी यूजर्स नहीं जीमेल के सर्विस डाउन‌ होने की, वहीं 18 फ़ीसदी लोगों ने सर्वर डाउन होने की, तो 14 फ़ीसदी लोगों ने लॉगिन ना होने की शिकायत दर्ज कराई है। बता दें कि अभी तक इतनी सारी शिकायतों के दर्ज होने के बावजूद भी गूगल की तरफ से इस बात को लेकर कोई सफाई नहीं दी गई है।

यह पहली बार नहीं हुआ जब सोशल मीडिया डाउन हुआ हो और लोगों को काम करने में दिक्कतें आई हो। कुछ दिनों पहले ही शाम के करीब 8:00 बजे अचानक से सोशल मीडिया के सभी प्लेटफार्म डाउन हो गए जिसकी वजह से लगभग 6 से 7 घंटे तक लोगों को काफी परेशानी उठानी पड़ी। इस दौरान कई लोगों ने तो अपने सिम पोर्ट करा लिए, तो कई लोगों ने एप्स को इंस्टॉल करके दोबारा इंस्टॉल कर दिया।

Gmail service down, Google did not give any statement

Leave a Reply