Thursday, August 5, 2021
HomeBusinessमारुति ने ग्राहकों को दिया फि‍र झटका, अप्रैल में दाम बढ़ाने के...

मारुति ने ग्राहकों को दिया फि‍र झटका, अप्रैल में दाम बढ़ाने के बाद फि‍र एक जुलाई से कीमत बढ़ाने का किया ऐलान

इस साल 18 जनवरी को मारुति सुजुकी ने इनपुट कॉस्ट बढ़ने से अपने कुछ चुनिंदा मॉडल्स की कीमत 34,000 रुपये तक बढ़ाने की घोषणा की थी।

नई दिल्‍ली। देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया ने सोमवार को कहा है कि वह चालू वित्‍त वर्ष की दूसरी तिमाही में अपने वाहनों के दाम में वृद्धि करेगी। कंपनी ने कहा है कि उसकी इनपुट लागत में वृद्धि होने से कंपनी को यह निर्णय लेने के लिए मजबूर होना पड़ा है।

मारुति सुजुकी इंडिया ने नियामकीय जानकारी में कहा है कि पिछले एक साल से, विभिन्‍न इनपुट कॉस्‍ट में वृद्धि के कारण निरंतर कंपनी के वाहनों के मूल्‍य पर प्रतिकूल असर पड़ा है। इसलिए, अब कंपनी के लिए अतिरिक्‍त लागत का कुछ हिस्‍सा उपभोक्‍ताओं के ऊपर डालना मजबूरी बन गया है। इस वजह से कंपनी एक जुलाई से अपने वाहनों के दाम में फि‍र से एक बार वृद्धि करने जा रही है।

हालांकि कंपनी ने अभी यह नहीं बताया कि वह कितनी मूल्‍यवृद्धि करेगी। कंपनी ने कहा कि चालू वित्‍त वर्ष की दूसरी तिमाही (जुलाई-सितंबर) में मूल्‍यवृद्धि पर फैसला लिया जाएगा और यह मूल्‍यवृद्धि अलग-अलग मॉडल के लिए अलग-अलग होगी। इससे पहले 16 अप्रैल को कंपनी ने अपने सभी मॉडल्‍स की एक्‍स–शोरूम कीमत में औसतन 1.6 प्रतिशत कीमत बढ़ाई थी।

RELATED ARTICLES

Leave a Reply

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments

Skip to toolbar