Buy your dream home in Delhi NCR
Buy your dream home in Delhi NCR

दिल्ली एनसीआर में फ्लैट खरीदने के लिए सभी दिल्ली और नोएडा गुड़गांव वासियों के लिए सुनहरा अवसर। दिल्ली एनसीआर के कई बिल्डर वर्तमान समय में कम दामों पर अच्छे से अच्छा फ्लैट अरेंज करवा रहे हैं। अगर ऐसे में आप भी चाहते हैं कि कम से कम पैसों में आपके पास भी अच्छे से अच्छा घर हो जाए तो यह अवसर आपके लिए है।

बेहद आसान तरीके से हो सकती है बुकिंग

मिली जानकारी के मुताबिक दिल्ली एनसीआर में लगभग पिछले 5 सालों में पहले के मुताबिक 4-7 फीसदी तक घट गयी हैं। इतना ही नहीं दिल्ली सरकार की तरफ से भी रेज‍िडेंस‍ियल प्रॉपर्टीज के सर्क‍िल रेटों पर भी 20 फीसदी तक की छूट दी जा रही है।

एनसीआर में लोन लेकर खरीदें फ्लैट

  1. दिल्ली एनसीआर नोएडा-गुरुग्राम में फ्लैट की कीमत का 10 -20 फीसदी तक डाउन पेमेंट करने पर किसी भी बैंक से लोन लिया जा सकता है।
  2. आपको बता दें की बैंक नोएडा-गुरुग्राम में प्रॉपर्टी की कीमत का 80-90 फीसदी तक लोन देती हैं। जिसमें रजिस्ट्रेशन, ट्रांसफर और स्टांप ड्यूटी जैसे चार्ज शामिल हैं।
  3. कोशिश करें कि नोएडा-गुरुग्राम या दिल्ली में फ्लैट खरीदते वक्त आप अधिक से अधिक डाउन पेमेंट करें ताकि आप पर लोन का बोझ कम रहे।
  4. नोएडा-गुरुग्राम में फ्लैट खरीदने समय बैंक आइडेंटिटी और रेजिडेंस प्रूफ के साथ आपसे आपकी सैलरी स्लिप और फॉर्म 16 या आयकर रिटर्न के साथ बैंक का पिछले छह महीने की स्टेटमेंट भी मांगा जा सकता है।
  5. नोएडा-गुरुग्राम में सारे बैंक का ब्याज अलग-अलग होता है, इसलिए आप लोन लेने से पहले बैंकों की आधिकारिक वेबसाइट पर जा कर इसकी पूरी जानकारी लें। जानकारी मिलने के बाद ही बैंक से ‌लोन लेकर फ्लैट खरीदें।

Leave a Reply