Wednesday, October 21, 2020
Home NEWS चंडीगढ़ 2 लोगों की मौत, 127 पाॅजिटिव

चंडीगढ़ 2 लोगों की मौत, 127 पाॅजिटिव

चंडीगढ़ वासियों को कोरोना पल-पल रूला रहा है। बुधवार को शहर में 2 और लोगों की कोरोना से मौत हो गई और 127 नए लोग संक्रमण की चपेट में आ गए। अब तक शहर में 182 लोगों की मौत हो चुकी है जिनमें अधिकतर बुजुर्ग लोग शामिल हैं। स्वास्थ्य विभाग की तरफ से राहत की खबर यह है कि सुबह से शाम तक शहर के अलग-अलग अस्पतालों से 155 मरीजों को ठीक होने के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया। शहर में कुल 12820 संक्रमितों में से 1442 एक्टिव केस हैं।

मनीमाजरा में पिछले तीन दिनों के बाद फिर से केस बढ़ना शुरू हो गए। बुधवार को एक साथ 26 सैंपल पाॅजिटिव पाए गए। मनीमजारा में एक महीने से डेढ़ से दो दर्जन पाॅजिटिव केस रोजाना आ रहे हैं। संक्रमण ने छीनी सांसेसेक्टर 33 निवासी 60 वर्षीय महिला टाइप-2 मधुमेह रोग ग्रस्त थी जिसने कोविड की पुष्टि होने के बाद आज मोहाली के प्राइवेट अस्पताल में दम तोड़ दिया। मनीमाजरा निवासी 70 साल के बुजुर्ग की जीएमसीएच-32 में मौत हो गई। संक्रमित पाए जाने के बाद बुजुर्ग एक्यूट रेस्पिरेटरी डिस्टरेस सिंडरोम और उच्च रक्तचाप के पेशेंट थे। आज उन्होंने सांस में तकलीफ होने के कारण दम तोड़ दिया।

जिले में बुधवार को कोविड -19 के 62 पॉजिटिव नए मामले सामने आए हैं, 151 मरीजों ने कोविड को मात दी है जबकि एक मरीज की मौत भी हो गई। सिविल सर्जन डॉ. मनजीत सिंह ने बताया कि जिले में अब पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा 11088 पहुंच गया है। बुधवार को कोरोना पॉजिटिव के आए मामलों में मोहाली शहरी व इसके आस-पास के इलाके में 36 केस, डेराबस्सी व इसके आसपास के इलाके से 5 केस , ढकोली से 2 केस व खरड़ से 5 केस , लालड़ू से 5 केस, घडूआ से 4 केस, बुथगढ़ से 3 केस व बनूड़ से 2 केस शामिल हैं। जिले में अब तक कुल 11088 पॉजिटिव मामले सामने आ चुके हैं जिनमें 1227 मामले एक्टिव हैं और 9659 लोगों को ठीक होने के बाद डिस्चार्ज किया गया है। जिले में मरने वालों की संख्या 202 पहुंच गई है।

आज यहां कोरोना पॉजिटव 77 नये मामले आये जिनमें से पंचकूला के 53 मामले हैं। कोरोना पॉजिटिव 65 वर्षीय एक व्यक्ति की मौत हो गई। कोरोना से अब तक 98 लोगों की मृत्यु हो चुकी है। यहां अब तक 8472 कोराना पॉजिटिव मामले आ चुके हैं, इनमें पंचकूला जिला के 6371 केस हैं। सक्रिय केसों की संख्या 479 है, 5794 लोगों को स्वस्थ्य होने पर अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है। आज तीन और हैल्थ केयर वर्कर पॉजिटिव पाये गये। स्वास्थ्य विभाग की टीमों द्वारा अब तक 71 हजार 790 लोगों के सैंपल लिये गये हैं। आज आये पॉजिटिव केसों में अभयपुर का एक, भैंसा टिब्बा का एक, बुढ़नपुर का एक, इंडस्ट्रियल एरिया का एक, कालका के दो, खटौली का एक, एमडीसी-4 के चार, मौली के दो, नग्गल के तीन, पिंजौर का एक केस शामिल है।

Avatar
aakedekhhttps://aakedekh.in
Aakedekh : Live TV लाइव Hindi News, हिंदी समाचार, Samachar, Breaking

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

डिफाल्टरों को दिखानी होगी मास्क वाली सेल्फी

ऐप आधारित टैक्सी सेवा देने वाली कंपनी उबर ने कहा है कि उसके जिन यात्रियों ने अपनी पिछली यात्रा के दौरान मास्क...

भोंडसी गांव में राम मंदिर की जगह पर नहीं बनेगा पुलिस थाना

गांव भोंडसी में ग्रामीणों ने राम मंदिर की जमीन पर पुलिस थाना बनवाने के पंचायत के फैसले का कड़ा विरोध किया है।...

बुजुर्ग ने खुद के सिर में मारी गोली, गंभीर

मनीमाजरा के हाउसिंग काॅम्पलैक्स डूपलेक्स में सोमवार तड़के केंद्र सरकार से रिटायर्ड इंजीनियर ने खुद को गोली मार ली। 70 वर्षीय सुरेन्द्र...

प्ले वे स्कूल प्राइवेट संस्थाओं को सौंपने का फैसला वापस ले सरकार

वर्तमान सरकार द्वारा निजीकरण को बढ़ावा देने के लिए आए दिन विभिन्न विभागों को बंद करने का जो निर्णय लिया जा रहा...

Recent Comments

Open chat