Tuesday, October 20, 2020
Home NEWS NATIONAL ट्रंप के समर्थन में हजारों लोगों ने निकाला मार्च

ट्रंप के समर्थन में हजारों लोगों ने निकाला मार्च

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के प्रति अपना समर्थन व्यक्त करने के लिए हजारों लोग शनिवार को वाशिंगटन शहर में नेशनल मॉल के पास एकत्र हुए। सुप्रीम कोर्ट के लिए एमी कोनेय बारेट को न्यायाधीश नामित करने की ट्रंप की घोषणा से कुछ घंटे पहले लिंकन मेमोरियल से यूएस कैपिटल तक यह मार्च निकाला गया। भीड़ में कुछ लोगों ने मास्क पहन रखे थे जबकि कुछ ने ट्रंप के हस्ताक्षर वाली लाल टोपी पहन रखी थी जिन पर लिखा था, ‘आओ अमेरिका को फिर से दैवीय बनाएं।’ उपराष्ट्रपति माइक पेंस ने मार्च के बारे में कहा कि वह ट्रंप की तरफ से धन्यवाद करने के लिए आए हैं।

‘मेल-इन-बैलट’ नियम में बदलावों को चुनौती

ट्रंप की चुनाव अभियान समिति तथा रिपब्लिकन नेशनल कमेटी ने नॉर्थ कैरोलिना के चुनाव अधिकारियों को ‘मेल-इन-बैलट’ नियमों में हुए बदलावों को लागू करने से रोकने के लिए याचिका दायर की है। याचिका में दावा किया गया है राज्य के चुनाव बोर्ड द्वारा अपनाई गई नयी व्यवस्था से चुनाव के दौरान मतदान न कर पाने वालों को बाद में बिना उचित सत्यापन के मतदान का मौका मिलेगा, जिससे धांधली होने की संभावना है। चुनाव बोर्ड ने मंगलवार को नए दिशा-निर्देश जारी किए थे, जिनके तहत मेल के जरिए मतदान करने वाले मतदाताओं को नवंबर में चुनाव के दौरान मतपत्र भरने के दबाव का सामना करने की जगह कम जानकारी देकर मतदान करने की अनुमति होगी।

मोटरसाइकिल क्लब की सभा में गोलीबारी, एक की मौत

आयोवा प्रांत में मोटरसाइकिल क्लब की एक सभा में गोलीबारी में एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि सात अन्य घायल हो गए। पुलिस प्रमुख जोएल फिट्जगेराल्ड ने बताया कि वाटरलू की एक इमारत में लगभग 100 लोग जमा थे। सुबह तीन बजे के बाद वहां किसी बात को लेकर झड़प हो गई। जब गोलीबारी शुरू हुई तब अधिकारी घटनास्थल के पास ही थे। अधिकारियों ने तुरंत स्थिति को काबू में किया और दमकलकर्मियों और स्वास्थ्यकर्मियों को बुलाया। आठ लोगों को गोलियां लगी थीं जिनमें से एक की बाद में मौत हो गई। अधिकारियों ने तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया।

Avatar
aakedekhhttps://aakedekh.in
Aakedekh : Live TV लाइव Hindi News, हिंदी समाचार, Samachar, Breaking

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

बलिया कांड के मुख्य आरोपी को अदालत ने न्यायिक हिरासत में भेजा

जिले में राशन की दुकान के आवंटन के दौरान गोलीबारी में 46 साल की व्यक्ति की मौत के मामले में मुख्य आरोपी...

भारतीय गोल्फरों का खराब प्रदर्शन

भारतीय गोल्फर एसएसपी चौरसिया आज यहां 2020 स्कॉटिश चैंपियनशिप में चार ओवर 76 के लचर प्रदर्शन के साथ संयुक्त 18वें से संयुक्त...

गुरुग्राम 249 नये संक्रमित मिले

गुरुग्राम क्षेत्र में 249 लोग कोरोना की चपेट में आये हैं। वहीं 296 लोगों को संक्रमण मुक्त घोषित...

मोबाइल से फोटो खींचकर प्रश्नपत्र किया वायरल

हिमाचल पथ परिवहन निगम में कंडक्टर भर्ती परीक्षा सवालों के घेरे में आ गई है। परीक्षा में एक अभ्यार्थी की गलती का...

Recent Comments

Open chat