Friday, October 30, 2020
Home NEWS सीएम को पत्र भेजकर जांच की मांग

सीएम को पत्र भेजकर जांच की मांग

बहाली के समर्थन में शारीरिक शिक्षकों ने लघु सचिवालय के बाहर प्रदर्शन करते हुए उपायुक्त के माध्यम से सीएम को ज्ञापन भेजा। बैठक की अध्यक्षता शारीरिक शिक्षक संघर्ष समिति के सचिव विनोद सांगा ने की। जनसंगठनों व पीटीआई अध्यापकों ने चरखी दादरी में प्रदर्शन के दौरान निहत्थे पीटीआई अध्यापकों पर पुलिस प्रशासन द्वारा लाठियां भांजने की कड़े शब्दों में निंदा प्रकट की गई। सुरेंंद्र सिंह मलिक, कुलभूषण आर्य, राजेश लाम्बा और औम प्रकाश ने संयुक्त रूप से कहा कि सरकार लगातार कर्मचारियों पर हमले कर आंदोलन को दबाने का प्रयास कर रहे हैं, लेकिन कर्मचारी इस अन्याय को किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं करेंगे।

मुख्यमंत्री को भेजा ज्ञापन

रोहतक (हप्र) : शारीरिक शिक्षकों का क्रमिक अनशन 104 वें दिन भी उपायुक्त कार्यालय के समीप जारी रहा। आज शारीरिक संघर्ष समिति रोहतक के बैनर तले बबिता, पूनम लता, जगरोशन और आनंद को सुरेंदर और सुमन ने माला डालकर अनशन पर बैठाया। आज सर्व कर्मचारी संघ कजिला प्रधान कर्मबीर सिवाच, दिशा छात्र संगठन से मंजीत आदि भी धरने पर पहुंचे।

‘पीटीआई पर लाठीचार्ज करना गलत’

चरखी दादरी (निस) : पीटीआई एवं अन्य कर्मचारियों पर लाठी बरसाने एवं आंसू गैस के गोले छोड़े जाना प्रदेश सरकार की शर्मनाक हरकत है। यह बात कांग्रेस नेत्री मनीषा सांगवान ने कही। वहीं नौकरी बहाली की मांग को लेकर पुलिस द्वारा किये गये लाठीचार्ज की जांच करने की मांग को लेकर पीटीआई टीचरों ने सीएम को ज्ञापन भेजा है।

सेवा विस्तार की मांग

गोहाना (निस) : 30 सितंबर के बाद अपनी सेवाओं पर लटक रही तलवार से सुरक्षा के लिए शनिवार को स्वास्थ्य विभाग के ठेका कर्मचारी शनिवार को गोहाना हलके के कांग्रेस विधायक जगबीर सिंह मलिक से मिले। देवदत्त, संदीप और कप्तान ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग के सभी ठेका कर्मचारियों को बिना शर्त्त सेवा विस्तार दिया जाए। सिक्योरिटी गार्ड की जगह होम गार्ड लगाने का फैसला रद्द किया जाए तथा होम गार्ड की सेवाएं गृह विभाग को दी जाये।

मांगों को लेकर बिजली कर्मचारी भी गुस्साये

भिवानी (हप्र) : विभिन्न मांगों को लेकर 1 अक्तूबर को सिरसा में बिजली मंत्री रणजीत सिंह चौटाला के आवास के घेराव को लेकर जिला सचिव अमित गर्ग की अध्यक्षता में आयोजित की गई। बैठक में प्रदेशाध्यक्ष दिनेश वशिष्ट, प्रदेश सचिव देवीलाल गुराना, प्रदेश प्रैस प्रवक्ता विक्रम श्योराण व प्रदेश सलाहकार संदीप बागनवाला ने बैठक को संबोधित किया तथा आगामी रणनीति के बारे में विस्तार से चर्चा की। जिला सचिव अमित गर्ग ने बताया कि विद्युत विभाग में कार्यरत सभी अनुबंधित कर्मचारियों को अनुभव के आधार पर पूरे प्रदेश में एक सामान वेतन लागू किया जाए, विभाग से बिचोलियों की भूमिका को समाप्त करते हुए अनुबंधित कर्मचारियों को यथावत विभाग रोल पर लिया जाए।

परिहवन मंत्री के कार्यालय पर किया प्रदर्शन

फरीदाबाद (हप्र) : बर्खास्त पीटीआई ने शनिवार को कैबिनेट मंत्री प. मूलचंद शर्मा के सेक्टर-8 कार्यालय पर आक्रोश प्रदर्शन किया। समिति के प्रधान धर्मेन्द्र पहलवान, एसकेएस के सुभाष लांबा व वरिष्ठ उपाध्यक्ष नरेश कुमार शास्त्री के नेतृत्व में कैबिनेट मंत्री पं. मूलचंद शर्मा से मुलाकात की और नौकरी बहाली की मांग का ज्ञापन सौंपा। मंत्री ने प्रदर्शनकारियों को मांगें पूरी करने का आश्वासन दिया है। प्रदर्शन में पलवल, नूंह, गुरुग्राम व फरीदाबाद जिलों के बर्खास्त पीटीआई शामिल थे। प्रदर्शन में सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा, हरियाणा विद्यालय अध्यापक संघ व आशा वर्करों ने शामिल होकर मांग का समर्थन किया।

Avatar
aakedekhhttps://aakedekh.in
Aakedekh : Live TV लाइव Hindi News, हिंदी समाचार, Samachar, Breaking

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

ऑस्कर में कनाडा का प्रतिनिधित्व करेगी दीपा मेहता की ‘फनी ब्वॉय’

जानी-मानी फिल्मकार दीपा मेहता की आगामी फीचर फिल्म ‘फनी ब्वॉय' सर्वश्रेष्ठ अंतर्राष्ट्रीय फिल्म श्रेणी के तहत 93वें अकादमी पुरस्कार में कनाडा का...

आरटीआई कार्यकर्त्ता पर लगाया रेप का आरोप

कई बड़े मामलों का खुलासा करने वाले आरटीआई कार्यकर्त्ता ओमप्रकाश कटारिया के खिलाफ एक महिला ने शारीरिक शोषण का आरोप लगाया है।...

फसल, ट्रैक्टर लोन पर ब्याज पर ब्याज से छूट नहीं

वित्त मंत्रालय ने स्पष्ट किया है कि कृषि और संबद्ध गतिविधियों से संबंधित ऋण के लिए चक्रवृद्धि ब्याज यानी ब्याज-पर-ब्याज माफी योजना...

करो या मरो का मुकाबला आज रॉयल्स से भिड़ेगा पंजाब

आत्मविश्वास से ओतप्रोत किंग्स इलेवन पंजाब आईपीएल के मैच में शुक्रवार को जीत के इस अभियान को कायम रखते हुए प्लेआफ की...

Recent Comments

Open chat