Saturday, October 31, 2020
Home NEWS सितंबर में सितारों की बदली चाल इस हफ्ते राहु-केतु बदलेंगे घर

सितंबर में सितारों की बदली चाल इस हफ्ते राहु-केतु बदलेंगे घर

इस महीने कुछ मुख्य ग्रह अपना स्थान व चाल बदल चुके हैं और कुछ बदलने वाले हैं।  गत 16 सितंबर को सूर्य का कन्या राशि में प्रवेश हुआ है। बृहस्पति की चाल 13 सितंबर से अपनी राशि धनु में सीधी हो गयी है, जिसका असर कई राशि के जातकों के लिए बेहद शुभ फलदायी माना जा रहा है। वहीं, मंगल 10 सितंबर से मेष राशि में वक्री है और यह 14 नवंबर को मार्गी होगा। क्रूर ग्रह माने जाने वाले मंगल की टेढ़ी चाल का असर कुछ राशियों के लिए अच्छा नहीं माना जा रहा। आगे की बात करें तो बुध ग्रह का 22 सितंबर को तुला में प्रवेश होगा। इसका सभी राशियों के लिए मिलाजुला असर दिखेगा। इसके अगले दिन राहु और केतु 18 महीने के लिए राशि परिवर्तन करेंगे। राहु मिथुन से वृष राशि में और केतु धनु से वृश्चिक राशि में गोचर करेगा। इसके बाद 28 सितंबर को शुक्र का कर्क राशि से सिंह में प्रवेश होगा। जबकि, 29 सितंबर को शनि ग्रह की चाल मार्गी हो जाएगी। राहु और केतु का राशि परिवर्तन इस साल की सबसे बड़ी ज्योतिषीय घटनाओं में से एक है। इनके स्थान परिवर्तन से राशियों पर कुछ ऐसा रहेगा असर…

मेष :आर्थिक स्थिति सुधर सकती है। पिछले समय में हुए नुकसान की भरपाई हो सकती है। किसी तीर्थस्थल की यात्रा कर सकते हैं। वाणी में कठोरता आने की संभावना है, जिससे परिवार और प्रियजनों के साथ वाद-विवाद की स्थिति पैदा हो सकती है। शत्रुओं के हावी होने की संभावना हैैं।

वृषभ :धन संबंधी कार्यों में सावधान रहें। बचत पर ध्यान देना होगा। रिसर्च से जुड़े लोगों को किसी शोध में नयी जानकारियां प्राप्त हो सकती हैं। भाग्य साथ देगा, संतान को भी इसका लाभ मिलेगा। वाणी पर संयम रखें। हनुमानजी की उपासना करें।

मिथुन :कार्यक्षेत्र में मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। वैवाहिक जीवन में परेशानियां आ सकती हैं। आर्थिक स्थिति सामान्य रहेगी। आकस्मिक खर्च बढ़ने से आर्थिक मुश्किलें पैदा हो सकती हैं। अपनी और परिजनों की सेहत का विशेष ध्यान रखें। विदेश के व्यापार से जुड़े जातकों के लिए यह अच्छा समय भी कहा जा सकता है। भगवान गणेश को दूर्वा अर्पण करें।

कर्क :मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। शत्रु हावी हो सकते हैं। सेहत का खास ख्याल रखें। आय में वृद्धि होगी, आय के नये स्रोत मिलने की संभावना है। राहु जोश और पराक्रम में वृद्धि करेगा, जिससे हर कार्य में सफलता मिलेगी। दूर्वा घास में रोजाना पानी दें।

सिंह :जीवनसाथी के साथ गलतफहमियां बढ़ सकती हैं। छात्रों के लिए उत्तम समय है। व्यापार में तरक्की मिल सकती है। नौकरीपेशा वालों को प्रमोशन मिल सकता है। आर्थिक लाभ और मान सम्मान में बढ़ोतरी होगी। हालांकि, परिवार और वैवाहिक जीवन में संयम बरतना होगा, वाणी पर काबू रखें। उपाय के तौर पर गायत्री मंत्र का जाप कर सकते हैं।

कन्या :आर्थिक तंगी व चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। वाहन या भूमि की खरीदारी कर रहे हैं तो शुभ मुहूर्त में ही करें। राजनीति से संबंध रखने वालों को लाभ होगा। इस दौरान आप जोखिम उठाने में नहीं डरेंगे। भगवान शिव के पंचाक्षर मंत्र का जाप करें।

तुला :कई परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। यह समय आर्थिक स्थिति के हिसाब से प्रतिकूल रहने की संभावना है। भाग्य की जगह, मेहनत पर विश्वास करें, कार्यक्षेत्र और बिजनेस में परिस्थितियां अनुकूल होंगी। अध्यात्म की ओर झुकाव बढ़ेगा। दुर्गा सप्तशती के मंत्रों का जाप करना फलदायी होगा।

वृश्चिक :भाई-बहनों से संबंध बिगड़ सकते हैं। नौकरीपेशा और व्यवसायी वर्ग को सफलता प्राप्त करने के लिए अधिक मेहनत करनी पड़ेगी। साझेदारी के कार्यों में सावधानी बरतें। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। वैवाहिक जीवन में तनाव की स्थिति पैदा हो सकती है। इस दौरान धैर्य और शांत रहने का प्रयास करना चहिए। भगवान भैरव के रोज दर्शन से राहु के शुभ फलों की प्राप्ति होगी।

धनु :धन की हानि हो सकती है। अनावश्यक खर्च बढ़ सकते हैं। सेहत का ध्यान रखें। कार्यक्षेत्र में परिस्थितियां अनुकूल नहीं होंगी, लेकिन परिश्रम के उचित परिणाम भी मिलेंगे। कार्य स्थल पर अधिक सावधानी बरतने की आवश्यकता है। प्रेम और वैवाहिक जीवन में तनाव बढ़ सकता है। इस दौरान धैर्य और संयम सबसे बड़ी पूंजी होंगे। कालभैरव अष्टक का पाठ करने से राहु के शुभ परिणामों में वृद्धि होगी।

मकर :इस गोचर के दौरान आमदनी बढ़ सकती है, हालांकि कर्ज भी बढ़ सकता है। भाई-बहनों संग रिश्ते मजबूत होंगे। कार्यक्षेत्र में तरक्की मिल सकती है। संतान और उससे जुड़े क्षेत्रों में सफलता मिलेगी। कार्य क्षेत्र में कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ेगा, शत्रुओं के हावी होने की संभावना है। राहु के शुभ परिणाम प्राप्त करने के लिए उससे संबंधित दान जैसे- मूली, दो रंग का कंबल, नीले वस्त्र किसी जरूरतमंद को दें।

कुंभ :कार्यक्षेत्र में तरक्की मिल सकती है। धन संबंधी कार्यों के लिए यह गोचर शुभ है। माता के स्वास्थ्य को लेकर चिंता रह सकती है। सरकारी या कानूनी दांवपेच में उलझने की संभावना है। जमीन व संपत्ति से जुड़े कार्यों में हानि की हो सकती है। संतान से संबंधित समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। हनुमानजी के मंत्रों का जाप करें और उनके रोजाना दर्शन करें।

मीन :कार्यक्षेत्र में मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। विरोधी आपकी छवि खराब करने की कोशिश करेंगे। माता की सेहत को लेकर चिंता रह सकती है। भूमि, भवन, वाहन सहित भौतिक सुखों में वृद्धि होने के बावजूद परेशानियां बढ़ेंगी। मानसिक शांति के लिए ध्यान, अध्यात्म आपकी सहायता कर सकते हैं। दुर्गा सप्तशती का पाठ करें।

Avatar
aakedekhhttps://aakedekh.in
Aakedekh : Live TV लाइव Hindi News, हिंदी समाचार, Samachar, Breaking

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

ऑस्कर में कनाडा का प्रतिनिधित्व करेगी दीपा मेहता की ‘फनी ब्वॉय’

जानी-मानी फिल्मकार दीपा मेहता की आगामी फीचर फिल्म ‘फनी ब्वॉय' सर्वश्रेष्ठ अंतर्राष्ट्रीय फिल्म श्रेणी के तहत 93वें अकादमी पुरस्कार में कनाडा का...

आरटीआई कार्यकर्त्ता पर लगाया रेप का आरोप

कई बड़े मामलों का खुलासा करने वाले आरटीआई कार्यकर्त्ता ओमप्रकाश कटारिया के खिलाफ एक महिला ने शारीरिक शोषण का आरोप लगाया है।...

फसल, ट्रैक्टर लोन पर ब्याज पर ब्याज से छूट नहीं

वित्त मंत्रालय ने स्पष्ट किया है कि कृषि और संबद्ध गतिविधियों से संबंधित ऋण के लिए चक्रवृद्धि ब्याज यानी ब्याज-पर-ब्याज माफी योजना...

करो या मरो का मुकाबला आज रॉयल्स से भिड़ेगा पंजाब

आत्मविश्वास से ओतप्रोत किंग्स इलेवन पंजाब आईपीएल के मैच में शुक्रवार को जीत के इस अभियान को कायम रखते हुए प्लेआफ की...

Recent Comments

Open chat