Sunday, September 27, 2020
Home NEWS हिमाचल पांच की मौत, 364 नये मामले

हिमाचल पांच की मौत, 364 नये मामले

हिमाचल प्रदेश में कोरोना से मौतों का सिलसिला लगातार जारी है। आज कोरोना से पांच और मरीजों ने दम तोड़ दिया। इनमें से तीन मौतें कांगड़ा जबकि शिमला और सिरमौर जिले में एक-एक मौत हुई। इसी के साथ प्रदेश में कोरोना से मरने वालों की संख्या 80 हो गई है। इनमें से सर्वाधिक 17 मौतें सोलन जिला में, कांगड़ा में 14, शिमला में 12, ऊना और मंडी में 8-8, सिरमौर में 6, चंबा व हमीरपुर में 5-5 तथा बिलासपुर और कुल्लू में एक-एक कोरोना मरीज ने दम तोड़ा है। प्रदेश में आज 364 कोरोना पॉजिटिव मामलों की पुष्टि हुई। इनमें से सर्वाधिक 106 मामले सोलन जिले में सामने आये। इसके अलावा मंडी में 101, कांगड़ा में 51, ऊना में 30, शिमला में 28, बिलासपुर में 12, लाहौल स्पिति और सिरमौर में 10-10, चंबा में 7, कुल्लू में 5 और हमीरपुर में 4 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। इसी के साथ प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव मामलों की संख्या 9923 हो गई है। इनमें से 3666 सक्रिय मामले हैं। राज्य में आज 68 लोग कोरोना से स्वस्थ हुए। इससे प्रदेश में कोरोना से स्वस्थ होने वालों का आंकड़ा 6167 हो गया है। प्रदेश में अभी तक 2,48,437 लोगों का कोरोना टेस्ट किया जा चुका है।

मंडी (निस) : जिले में कोरोना संक्रमण के 101 मामले सामने आये हैं। इनमें मंडी के चौहट्टा बाजार से 2, जोनल अस्पताल से एक, गोहर, कोटली, जोगेंद्रनगर, सुंदरनगर, चच्योट, बल्ह आदि से संक्रमण के मामले आये हैं। अभी तक मंडी जिले में कोविड 19 से 8 मौतें हो चुकी हैं।

धर्मशाला (निस) : कांगड़ा में कोरोना से सोमवार को तीन लोगों की मौत हो गई। इससे जिले में कोरोना से मरने वालों की संख्‍या 16 हो गई है। कांगड़ा नगर परिषद के उपाध्‍यक्ष श्‍याम नारायणने आज टांडा मेडिकल कालेज में दम तोड़ दिया। वह उच्‍च रक्‍तचाप और डायबिटीज से भी पीड़ित थे। कोरोना पॉजिटिव पाये जाने के बाद उन्‍हें टांडा शिफ्ट किया गया था। दूसरी मौत लदवाडा पालमपुर निवासी 72 वर्षीय महिला की हुई। वह भी उच्‍च रक्‍तचाप से ग्रस्‍त थीं। तीसरी मौत 95 वर्षीय जोटा नूरपूर के बुजुर्ग की टांडा मेडिकल कालेज में हुई। इस बीच, जिले में सोमवार को 49 नये मामलों की पुष्टि हुई जबकि 15 लोगों ने घर वापसी की है। डीसी कांगड़ा, जो 7 सितंबर को संक्रमित पाये गये थे, को सोमवार सुबह टांडा मेडिकल कालेज में दाखिल करवाया गया। उनकी हालत स्थिर बताई गई है। उनकी बेटी भी शनिवार को संक्रमित पाई गई थी।

शिमला (निस) : जिला ऊना में कल से रैपिड एंटीजन टेस्ट यानी रैट शुरू हो जाएंगे। मुख्य चिकित्सा अधिकारी ऊना डॉ. रमण कुमार शर्मा ने कहा कि आज क्षेत्रीय अस्पताल में लैब टेक्नीशियन को इस रैट किट को इस्तेमाल करने के तरीके के बारे में प्रशिक्षण प्रदान किया गया तथा मंगलवार सुबह से जिले के सभी अस्पतालों में रैट किट का इस्तेमाल शुरू हो जाएगा।

हमीरपुर (निस) : जिले में आठ और लोग कोरोना को मात देकर स्वस्थ हो गये हैं। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. अर्चना सोनी ने बताया कि स्वस्थ हुये लोगों में धनेटा के गांव बखरूं के तीन लोग, बड़सर के गांव रोपा राजपूतां की महिला, गांव बड़सर का व्यक्ति, जाहू का यक्ति, हमीरपुर के एक व्यवसायी का कामगार और गांव बिझड़ी की महिला शामिल है। ये सभी एनआईटी परिसर में स्थापित कोविड केयर सेंटर में उपचाराधीन थे।

Avatar
aakedekhhttps://aakedekh.in
Aakedekh : Live TV लाइव Hindi News, हिंदी समाचार, Samachar, Breaking

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

40 करोड़ श्रमिकों के हित सुरक्षित करेंगे विधेयक : अनुराग

केंद्रीय वित्त एवं कॉरपोरेट अफेयर्स राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर ने गुरुवार को प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए कहा कि मोदी सरकार द्वारा लाए...

भाजपा नीत राजग सरकार ने किसानों के लिए एमएसपी बढ़ाकर इतिहास रचा : मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज प्रधानमंत्री ने भाजपा नेताओं को डिजिटल माध्यम से संबोधित करते हुए कहा कि देश के छोटे किसान...

दिल्ली दंगे उमर खालिद को भेजा 22 अक्तूबर तक न्यायिक हिरासत में

दिल्ली की एक अदालत ने जेएनयू के पूर्व छात्र नेता उमर खालिद को बृहस्पतिवार को 22 अक्टूबर तक न्यायिक हिरासत में भेज...

छोटा सा पौधा थोड़ा सा पानी

अमूमन हर किसी की ख्वाहिश होती है कि उसका घर हरे-भरे पौधों से सजा हो। लेकिन जगह की कमी और बिजी लाइफ...

Recent Comments

Open chat