Friday, September 25, 2020
Home NEWS 48 घंटे से पानी को तरस रही 40 हजार की आबादी

48 घंटे से पानी को तरस रही 40 हजार की आबादी

सड़क निर्माण के चलते पाइप लाइन टूट जाने से सोहना शहर की 40 हजार की आबादी पिछले 48 घंटे से पानी के लिए तरस रही है। दिक्कत के बावजूद जन स्वास्थ्य विभाग अभी तक इस पाइप लाइन की मरम्मत नहीं करवा पाया है।

नेशनल हाईवे-248ए को इन दिनों दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस-वे में अपग्रेड किया जा रहा है। भोंडसी से सोहना के बीचोंबीच 11 किलोमीटर के हिस्से पर एलीवेटिड रोड का निर्माण कार्य जीएसएचपीएल व एचजीआईईएल कंपनियां एचजी इंफ्रा इंजीनियरिंग के नाम से कर रही हैं। लोगों का कहना है कि निर्माण कार्य में लापरवाही बरती जा रही है और इसका आलम यह है कि उन्हें दो दिन से पीने का पानी नहीं मिल रहा। लोगों ने बताया कि कंपनी ने घामड़ौज व धुनैला गांव के पास दो अलग-अलग स्थानों से पेयजल आपूर्ति लाइन को तोड़ दिया। इससे लाखों लीटर पानी सड़क पर बह गया। वैकल्पिक व्यवस्था नहीं होने के कारण लोगों पीने के पानी के लिए इधर-उधर भटकना पड़ रहा है। सोहना क्षेत्र में पेयजल आपूर्ति महेंद्रवाड़ा स्थित ट्रीटमेंट प्लांट से होती है। अब पेयजल लाइन दो स्थानों से टूट जाने के कारण आपूर्ति पूरी तरह से ठप्प हो गई है।

पानी के लिए आॅटो से जाना पड़ा

वार्ड-21 निवासी सुखचंद के अनुसार अचानक पानी चला जाने के कारण पानी का प्रबंध करना भारी पड़ गया। बृहस्पतिवार को तो किसी तरह से काम चल गया लेकिन शुक्रवार को बोतलबंद पानी खरीदकर दैनिक जरूरतों को पूरा करना पड़ा। वार्ड-3 की रहने वाली कृष्णा देवी ने बताया कि आटो किराये पर करके पास लगते गांव से पानी भरकर लाना पड़ा।

जल्द बहाल होगी जलापूर्ति

जनस्वास्थ्य विभाग के एक्सईएन प्रेमसिंह सिंघल ने बताया कि एलीवेटिड रोड निर्माण की राह में घामडौज व धुनेला के पास दो स्थानों पर पानी की लाइन टूट गई। इस कारण पानी की सप्लाई महेंद्रवाड़ा से रोकनी पड़ी। टूटी हुई लाइनों को ठीक किया जा रहा है। जल्द ही पेयजल की आपूर्ति बहाल कर दी जाएगी।

Avatar
aakedekhhttps://aakedekh.in
Aakedekh : Live TV लाइव Hindi News, हिंदी समाचार, Samachar, Breaking

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

मोदी सरकार ने पड़ोसियों से खराब किए रिश्ते : राहुल

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने बंगलादेश के साथ भारत के संबंधों से जुड़ी एक खबर को लेकर बुधवार को आरोप...

बारिश के कारण बाॅम्बे हाईकोर्ट में सुनवाई स्थगित

मुंबई और उपनगरी इलाकों में भारी बारिश के मद्देनजर बाॅम्बे हाईकोर्ट ने बुधवार को वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिये होने वाली सुनवाई समेत...

कंपनियों को बंद करने की बाधाएं होंगी खत्म

संसद ने बुधवार को 3 प्रमुख श्रम सुधार विधेयकों को मंजूरी दे दी। इनके तहत कंपनियों को बंद करने की बाधाएं खत्म...

विवादास्पद ‘शार्ट रन’ फैसले को भुला जीत दर्ज करना चाहेगा किंग्स इलेवन

किंग्स इलेवन पंजाब की टीम गुरुवार को जब विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ मुकाबले के लिये मैदान में उतरेगी...

Recent Comments

Open chat