Sunday, September 27, 2020
Home NEWS चंडीगढ़ में हटा रात का कर्फ्यू

चंडीगढ़ में हटा रात का कर्फ्यू

चंडीगढ़ प्रशासन ने केन्द्र सरकार से अनलॉक-4 के मिले दिशा-निर्देशों के बाद शहरवासियों को भी अनेक रियायतें दी हैं। कल पहली सितम्बर से रात 10 से प्रातः 5 बजे तक लगने वाला कर्फ्यू खत्म हो जायेगा। इसके साथ ही मंगलवार से होटल और रेस्टोरेंट में बार खोलने की भी अनुमति दे दी गई है। यह फैसला प्रशासक वीपी सिंह बदनौर की अध्यक्षता में हुई कोविड वार रूम की बैठक में लिया गया। प्रशासन ने शहर की 11 बूथ मार्केटों में ऑड-ईवन 3 सितम्बर तक जारी रखने का निर्णय लिया है। प्रशासनिक अधिकारी इसके बाद स्थिति का आंकलन करेंगे व उसके बाद ही निर्णय लिया जायेगा। शहर में बार खोलने की अनुमति के लिए पिछले कुछ समय से शहर के होटल व्यवसायी प्रशासन से मांग कर रहे थे।

अब अंतरराज्यीय और राज्यों के भीतर आवाजाही पर कोई रोक नहीं होगी। नए निर्देशों में कहा गया है कि व्यक्तियों या सामान के अंतरराज्यीय और राज्यों के भीतर आवाजाही पर कोई प्रतिबंध नहीं होगा। अनलॉक 4 के दिशानिर्देश 30 सितंबर तक लागू रहेंगे। प्रशासन रिव्यू करने के बाद आने वाले दिनों में लम्बे रूट पर सीटीयू की बसों को भी चला सकता है। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सीटीयू ने दो दिन लॉंग रूट पर बसें चलानी बंद कर दी थी।

स्कूल-कालेज 30 तक बंद रहेंगे

केन्द्र सरकार के अनलॉक 4 के दिशा-निर्देशों के अनुसार शहर में 21 सितंबर से ओपन एयर थिएटरों को खोल दिए जायेंगे। स्कूल, कॉलेज, शैक्षिक और कोचिंग संस्थान छात्रों के लिए 30 सितंबर तक बंद रहेंगे। कंटेनमेंट जोन के बाहर शिक्षकों से सलाह लेने के लिए 9वीं से 12वीं तक के छात्र स्वैच्छिक तौर पर स्कूल जा सकेंगे। नए दिशानिर्देशों के अनुसार सिनेमा हॉल, स्वीमिंग पूल, मनोरंजन पार्क, थियेटर (ओपन एयर थियेटर को छोड़कर) फिलहाल बंद रहेंगे। केन्द्र के दिशानिर्देशों के अनुरुप 21 सितंबर के बाद शादियों व खेल प्रतियोगिताओं आदि जैसे सार्वजनिक समारोहों में 100 व्यक्तियों को शामिल होने की अनुमति होगी।

मार्केट के बीच में हो रहे कोविड टेस्ट का विरोध

चंडीगढ़ के सेक्टर-11 की मार्किट में कोविड- 19 टेस्ट करवाने के विरोध में दुकानदारों ने प्रदर्शन किया। इनके साथ एरिया पार्षद भी इस विरोध में शामिल थे। दुकानदारों ने मार्केट में होने वाले कोरोना टेस्ट्स का विरोध किया और इसे एरिया वासियों के लिए खतरा बताया। मार्केट वेलफेयर एसोसिएशन सेक्टर 11 डी के प्रेसिडेंट और चंडीगढ़ व्यापार मंडल के संरक्षक दीवाकर साहूजा ने बताया कि उनकी मार्केट में अनुशासनहीनता के साथ कोविड टेस्टिंग हो रही है।

Avatar
aakedekhhttps://aakedekh.in
Aakedekh : Live TV लाइव Hindi News, हिंदी समाचार, Samachar, Breaking

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

40 करोड़ श्रमिकों के हित सुरक्षित करेंगे विधेयक : अनुराग

केंद्रीय वित्त एवं कॉरपोरेट अफेयर्स राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर ने गुरुवार को प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए कहा कि मोदी सरकार द्वारा लाए...

भाजपा नीत राजग सरकार ने किसानों के लिए एमएसपी बढ़ाकर इतिहास रचा : मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज प्रधानमंत्री ने भाजपा नेताओं को डिजिटल माध्यम से संबोधित करते हुए कहा कि देश के छोटे किसान...

दिल्ली दंगे उमर खालिद को भेजा 22 अक्तूबर तक न्यायिक हिरासत में

दिल्ली की एक अदालत ने जेएनयू के पूर्व छात्र नेता उमर खालिद को बृहस्पतिवार को 22 अक्टूबर तक न्यायिक हिरासत में भेज...

छोटा सा पौधा थोड़ा सा पानी

अमूमन हर किसी की ख्वाहिश होती है कि उसका घर हरे-भरे पौधों से सजा हो। लेकिन जगह की कमी और बिजी लाइफ...

Recent Comments

Open chat