Monday, September 21, 2020
Home NEWS कोविड-19 के खिलाफ जारी युद्ध चुनौतियों से भरा

कोविड-19 के खिलाफ जारी युद्ध चुनौतियों से भरा

कोरोना महामारी के इस पूरे संघर्ष में हमारे सच्चे कोरोना योद्धाओं की कड़ी मेहनत और समर्पण का उल्लेख करना जरूरी है, जो इस महामारी से लड़ने और शहर को इस वायरस का शिकार होने से बचाने में सबसे आगे रहे हैं। वह स्वेच्छा से आगे निकलकर आये हैं और मदद का हाथ आगे बढ़ाया है।

74वें स्वतंत्रता दिवस पर ध्वजारोहण करने के पश्चात पंजाब के राज्यपाल एवं नगर प्रशासक वीपी सिंह बदनोर ने नगरवासियों को संबोधित किया। प्रशासक ने सरहानीय सेवा के लिए अधिकारियों और कार्मिकों को सम्मानित करने के उपरांत कहा कि वह सभी डाॅक्टरों, नर्सों,स्वास्थ्य कर्मचारियों, पुलिस अधिकारियों, निगम कर्मचारियों, राजस्व अधिकारियों, एनजीओ, राजनैतिक दलों, रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशनों और मीडिया के मित्रों का आभार व्यक्त करना चाहते हैं, जिनके नि:स्वार्थ योगदान और अथक प्रयासों ने एक गंभीर खतरे को हल करने में मदद की है, जो अभी तक खत्म नहीं हुआ है। प्रशासक ने कहा कि वह समझते हैं कि कोविड-19 के खिलाफ जारी युद्ध हमें और अधिक चुनौती देने वाला है और हम इसके लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा कि सूबेदार मेजर रैंक या नौसेना और वायुसेना में समान रैंक सैनिकों की विधवाओं को वित्तीय सहायता 500 से बढ़ाकर 1000 रुपये प्रति माह की गई है।

स्कूल निर्माण मुकम्मल, जल्द होगा घरों का निर्माण :नगर प्रशासक वीपी सिंह बदनोर ने कहा कि यह घोषणा करते हुए उन्हें खुशी हो रही है कि मनीमाजरा में गवर्नमेंट हाई स्कूल का निर्माण पूरा होने वाला है और चंडीगढ़ पुलिस कर्मियों के लिए 216 नये घरों का निर्माण जल्द ही शुरू होगा। अंत में उन्होंने चंडीगढ़ के नागरिकों से कोरोना वायरस जैसी नामुराद बीमारी से सतर्क और जागरूक रहने का आग्रह किया।

शहर का कचरा उठाने के लिए तैनात होंगे 435 वाहन

नगर निगम विभिन्न स्मार्ट सिटी प्ररियोजनाओं जैसे कि ई-गवर्नेंस सेवाओं के कार्यान्वयन, अंडर यूटिलिटी मैपिंग, डड्डूमाजरा में डंप को हटाने की परियोजनाओं पर काम चल रहा है। सार्वजनिक बाइक शेयरिंग परिजनाओं को भी लागू किया गया है। उन्होंने कहा कि अलग-अलग किए गये कचरे को संभालने के लिए शहर में 302 और 50 सीयूएम क्षमता के 435 वाहन तैनात किए जाएंगे ताकि शहर को डस्टबिन मुक्त शहर बनाया जा सके।

Avatar
aakedekhhttps://aakedekh.in
Aakedekh : Live TV लाइव Hindi News, हिंदी समाचार, Samachar, Breaking

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

नयी शिक्षा नीति का मकसद उत्कृष्टता : कोविंद

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने शनिवार को कहा कि नयी शिक्षा नीति का मकसद समावेशी और उत्कृष्टता के दोहरे उद्देश्य को हासिल करके...

पार्टी में गोलीबारी : 2 की मौत, 14 घायल

न्यूयॉर्क के रोचेस्टर में शनिवार की सुबह एक पार्टी में हुई गोलीबारी की घटना में 2 लोगों की मौत हो गई जबकि...

हिमाचल में कल से खुल जाएंगे स्कूल

हिमाचल प्रदेश में आगामी सोमवार से स्कूल खुल जाएंगे। मंत्रिमंडल के फैसले के बाद शिक्षा विभाग ने स्कूल खोलने के बारे में...

सितंबर में सितारों की बदली चाल इस हफ्ते राहु-केतु बदलेंगे घर

इस महीने कुछ मुख्य ग्रह अपना स्थान व चाल बदल चुके हैं और कुछ बदलने वाले हैं।  गत 16 सितंबर को सूर्य...

Recent Comments

Open chat