Friday, October 2, 2020
Home NEWS कोरोना संक्रमण पंजाब नाजुक मोड़ पर

कोरोना संक्रमण पंजाब नाजुक मोड़ पर

पंजाब में कोरोना संक्रमण के मामलों में तेजी से हो रही बढ़ोतरी नाजुक मोड़ लेने लगी है। राज्य में इस महामारी ने आज एक दिन में रिकार्ड 41 लोगों की जान ले ली। बढ़ते कोरोना मामलों के मद्देनजर पंजाब सरकार ने प्रदेश में रात का कर्फ्यू लगा दिया है और ऐसी संभावना है कि आज के आंकड़ों को देखते हुए सरकार कुछ और पाबंदियां लागू कर सकती है। राज्य में आज लुधियाना जिले में 14, जबकि पटियाला जिले में सात कोरोना मरीजों की मौत हो गई। संगरूर और अमृतसर में 3-3, बरनाला, फतेहगढ़ साहिब, फाजिल्का, गुरदासपुर, होशियारपुर, कपूरथला, मोगा और मोहाली में एक-एक व्यक्ति ने दम तोड़ दिया। इसके साथ ही राज्य में कोरोना के कारण जान गंवाने वालों की संख्या 812 तक पहुंच गई है। इस बीच, राज्य में बीते 24 घंटे के दौरान कोरोना के 1165 नये मामले सामने आये।

लुधियाना में आज सबसे जयादा 315 नये केस सामने आये। जालंधर में 187, पटियाला में 90, गुरदासपुर में 74, फिरोजुपर में 96, मोगा में 64 जबकि बठिंडा में 16 नये केस सामने आये। राज्य में आज पॉजिटिव पाये गये लोगाें में 21 पुलिस अधिकारी और कर्मचारी भी शामिल हैं।

होशियारपुर में 23 नये मरीज, एक की मौत

होशियारपुर (निस) : जिले में रविवार को कोविड-19 के 23 नये मामलों की पुष्टि के साथ जिले में रोगियों की कुल संख्या 850 हो गई है जबकि एक मरीज की चंडीगढ़ में मौत हो गई। सिविल सर्जन डॉ. जसबीर सिंह ने बताया कि कोरोना पॉजिटिव पाए गए 23 मामलों में से चक्कोवाल ब्लॉक के 3, पोसी के 4, टांडा के 6, दसूहा, हारटा बडला का एक-एक, होशियारपुर शहर के 3, मंड पंधेर का एक केस, पालदी के 2 केस और रजवाल गांव के एक केस शामिल हैं। उधर, गांव कंधाला शेखां की एक 36 वर्षीय महिला, जो दो माह से पीजीआई में दाखिल थी, की कल मौत हो गई। उसकी मौत के बाद मिली रिपोर्ट में वह पॉजिटिव पाई गई है। जिले में अब तक लिए कुल सैंपलों की संख्या 41169 जबकि सक्रिय मामलों की संख्या 178 है। जिले में अब तक 648 रोगी ठीक हो चुके हैं। गौरतलब है कि शनिवार को भी जिले में 43 नये कोविड-19 मरीज पाये गये थे।

राजस्व मंत्री कांगड़ में संक्रमण की पुष्टि

चंडीगढ़ (एजेंसी) : पंजाब के राजस्व मंत्री गुरप्रीत सिंह कांगड़ में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है। एक स्वास्थ्य अधिकारी ने रविवार को कहा कि अब मंत्री घर पर ही पृथकवास में हैं और उनके परिवार के सदस्यों के नमूने भी जांच के लिए एकत्रित किए गए हैं। स्वतंत्रता दिवस समारोह के दौरान शनिवार को कांगड़ ने मानसा में ध्वजारोहण किया था। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्यकर्मियों के दल मंत्री के संपर्क में आए लोगों का पता लगाने में जुटे हैं। उनके करीबी संपर्क वाले लोगों के नमूनों की भी जांच की जाएगी। पंजाब के मंत्री तृप्त राजिंद्र सिंह बाजवा के बाद कांगड़ राज्य के ऐसे दूसरे मंत्री हैं जो संक्रमित पाये गये हैं।

कोरोना ने ली 27 की जान, 433 नये मामले

लुधियाना (निस) : लुधियाना में शनिवार और रविवार को 27 कोरोना मरीजों की मृत्यु हो गई जबकि 433 नये पाॅजिटिव मामले सामने आये हैं। यह जानकारी देते हुए सिविल सर्जन डा. राजेश बग्गा ने बताया कि आज महामारी से इनके अतिरिक्त जिन तीन व्यक्तियों ने दम तोड़ा है वे अन्य जिलों से संबधित हैं। इस प्रकार पंजाब के इस औद्योगिक शहर के अस्पतालों में अब तक कोविड-19 से मरने वालों का आंकड़ा 295 हो गया है। इनमें से 54 पड़ोसी जिलों से संबंधित रोगी थे। डा. बग्गा ने बताया है कि अब तक 4398 मरीज ठीक होकर घरों को लौट चुके हैं। इस बीच, लुधियाना में आज 31 नये माइक्रो कोरोना कंटेनमेंट जोन घोषित किये गये। इनमे रह रहे सभी लोगों के टेस्ट किये जायेंगे।

Avatar
aakedekhhttps://aakedekh.in
Aakedekh : Live TV लाइव Hindi News, हिंदी समाचार, Samachar, Breaking

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

शेखर कपूर बने एफटीआईआई के अध्यक्ष

फिल्मकार शेखर कपूर को पुणे के भारतीय फिल्म एवं टेलीविजन संस्थान (एफटीआईआई) सोसायटी का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। उन्हें संस्थान की...

अयोध्या में विवादित ढांचा ढहाए जाने पर फैसला आज

लखनऊ स्थित सीबीआई की विशेष अदालत कल बुधवार को अयोध्या में 6 दिसंबर 1992 को विवादित ढांचा ढहाए जाने के केस में...

एमएसपी और उपज बेचने की आजादी, दोनों रहेंगी

नये कृषि कानूनों को लेकर प्रदर्शनाें के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कांग्रेस पर जोरदार हमला बोलते हुए कहा कि...

रकुलप्रीत की शिकायत पर अदालत ने केन्द्र से जवाब मांगा

दिल्ली उच्च न्यायालय ने अभिनेत्री रकुल प्रीत सिंह की उस शिकायत पर मंगलवार को सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय, भारतीय प्रेस परिषद (पीसीआई)...

Recent Comments

Open chat