Monday, September 21, 2020
Home NEWS Independence Day Weather: कल आजादी का जश्न, जानिए दिल्ली में क्या है...

Independence Day Weather: कल आजादी का जश्न, जानिए दिल्ली में क्या है शनिवार को लेकर मौसम का अलर्ट

Independence Day Weather Forecast For Delhi, Rain Prediction On 15 August: अचानक बदले मौसम से दिल्ली-NCR के लोगों को उमस और गर्मी से बड़ी राहत मिली है, लेकिन 15 अगस्त यानी स्वतंत्रता दिवस के जश्न में बारिश बाधा डाल सकती है.

अचानक बदले मौसम से दिल्ली-NCR के लोगों को उमस और गर्मी से बड़ी राहत मिली है, लेकिन 15 अगस्त यानी स्वतंत्रता दिवस के जश्न में बारिश बाधा डाल सकती है. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक दिल्ली और आसपास के इलाकों में अगले दो से तीन दिनों तक भारी बारिश हो सकती है. ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा लाल किले पर झंडारोहण के दौरान भी बारिश की संभावना बनी हुई है.

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के मुताबिक दिल्ली-एनसीआर के करीब मॉनसून की अक्षरेखा बनी हुई है. इसके अलावा, दक्षिण-पश्चिम उत्तर प्रदेश पर एक चक्रवाती परिसंचरण भी है. अरब सागर से उठी दक्षिण-पूर्वी हवाओं और बंगाल की खाड़ी से आने वाली पूर्वी हवाओं से आर्द्रता बनी है. ये सभी बदलाव इस ओर इशारा करते हैं कि अगले दो-तीन दिनों तक हल्की बारिश जारी रहेगी.

दिल्ली में बुधवार की रात और गुरुवार को हुई भारी बारिश से तापमान में गिरावट आई है लेकिन लोगों के लिए गर्मी की परेशानी खत्म हुई तो दूसरी परेशानी ने डेरा डाल दिया. गुरुवार को हुई भारी बारिश के कारण दिल्ली में 41 जगह सड़कों पर भारी जलजमाव देखा गया. इसके कारण लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा. कई जगह अंडरपास में बस और कारें फंसी दिखीं.

15 अगस्त को भी मौसम विभाग कि भविष्यवाणी अगर सही साबित हुई तो दिल्लीवासियों के आजादी के जश्न में खलल पहुंच सकती है और इसकी संभावना पूरी-पूरी बनी हुई है.

Avatar
aakedekhhttps://aakedekh.in
Aakedekh : Live TV लाइव Hindi News, हिंदी समाचार, Samachar, Breaking

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

घुसपैठ नाकाम, सीमा पर मादक पदार्थ और हथियार बरामद

बीएसएफ ने ‍जम्मू में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तान की तरफ से घुसपैठ की कोशिश नाकाम की है, साथ ही एक-एक किलोग्राम हेरोइन...

कोरोना के बाद शायद 2 करोड़ लड़कियां स्कूल नहीं लौट पाएंगी : मलाला

नोबेल पुरस्कार से सम्मानित मलाला यूसुफजई ने कहा है कि कोरोना संकट खत्म होने के बाद भी दो करोड़ लड़कियां शायद स्कूल...

मोहनलाल बने जोगिंदरा कोऑपरेटिव बैंक के डायरेक्टर

औद्योगिक क्षेत्र बीबीएन के मोहनलाल चंदेल को जोगिंदरा सेंट्रल कोऑपरेटिव बैंक सोलन का निदेशक नियुक्त किया गया। इस नियुक्ति पर मोहनलाल चंदेल...

फेसबुक तटस्थ, बिना किसी भेदभाव के काम कर रहा मंच

फेसबुक इंडिया के प्रमुख अजीत मोहन ने सत्तारूढ़ भाजपा सदस्यों के कथित घृणा फैलाने वाले भाषणों से निपटने के तरीके का बचाव...

Recent Comments

Open chat