दिल्ली के सरकारी स्कूलों के बच्चों की जल्द होगी ऑनलाइन PTM: सिसोदिया

0
149

दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने मंगलवार को ग्रेटर कैलाश स्थित कौटिल्य राजकीय विद्यालय में ऑनलाइन शिक्षा पर आयोजित कार्यक्रम का उद्घाटन किया। इस मौके पर सिसोदिया ने कहा कि अभी बहुत से बच्चे ऐसे हैं जो न तो ऑनलाइन कनेकटेड हैं और न ही किसी अन्य तरीके से। ऐसे बच्चों को ट्रेस करने की जरूरत है। 

उन्होंने कहा कि पांच महीने से बच्चे घरों में कैद हैं। इसकी वजह से बच्चों की ग्रोथ रुकी है। सिसोदिया ने कहा अब जल्द ही जूम पर ptm होगी।

शिक्षा निदेशालय नगर निगमों के स्कूलों का अधिग्रहण करेगा-सिसोदिया

इससे पहले सोमवार को मनीष सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली नगर निगम द्वारा स्कूलों के बच्चों को किताबें मुहैया नहीं कराई गई हैं। इस शिकायत के आधार पर उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने शहरी विकास सचिव व शहरी विकास मंत्री सत्येंद्र जैन को पत्र लिखकर कहा है कि अगर नगर निगम अपने स्कूलों की व्यवस्था सुधारने में समर्थ नहीं है तो दिल्ली सरकार का शिक्षा निदेशालय इन नगर निगमों के स्कूलों का अधिग्रहण करेगा। सिसोदिया ने कहा कि नगर निगम दिल्ली सरकार द्वारा शिक्षा मद में दिए गए फंड को किसी अन्य कार्य में स्थानांतरित करता है तो निगम स्कूलों में शिक्षा व्यवस्था में सुधार संभव नहीं है। इसलिए निगम को फंड देने के बजाय दिल्ली सरकार का शिक्षा निदेशालय नगर निगमों के स्कूलों का अधिग्रहण करे व शहरी विकास विभाग इस संबंध में एक्शन टेकन रिपोर्ट जल्द प्रस्तुत करे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here