Sunday, September 20, 2020
Home NEWS NATIONAL ट्विटर अकाउंट हैक करने वाला किशोर फ्लोरिडा से गिरफ्तार

ट्विटर अकाउंट हैक करने वाला किशोर फ्लोरिडा से गिरफ्तार

इस माह के शुरू में प्रमुख नेताओं, सेलिब्रिटी और प्रौद्योगिकी जगत के उद्योगपतियों के ट्विटर अकाउंट हैक करने की साजिश के सरगना रहे और दुनियाभर में लोगों के साथ एक लाख डॉलर से अधिक के ‘बिटक्वाइन’ का घोटाला करने वाले शख्स की पहचान फ्लोरिडा निवासी एक किशोर के रूप में की गई है। उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। इस मामले में दो अन्य व्यक्तियों को भी आरोपी बनाया गया है।

एक आधिकारिक बयान के मुताबिक, ग्राहम इवान क्लार्क (17) को शुक्रवार को टम्पा में गिरफ्तार किया गया, जहां हिल्सबोरो स्टेट अटार्नी के कार्यालय में उस पर एक वयस्क के रूप में मुकदमा चलाया जाएगा। वह गंभीर अपराध के 30 आरोपों का सामना कर रहा है। बयान के मुताबिक, हैकिंग से लाभान्वित हुए दो व्यक्तियों-मैसन शेफर्ड (19) और नीमा फजेली (22) को कैलिफोर्निया संघीय अदालत में अलग से आरोपित किया गया है। शेफर्ड ब्रिटेन का जबकि नीमा ओरलैंडो (अमेरिका) निवासी हैं। हाल के वर्षों में सोशल मीडिया अकाउंट की सुरक्षा में सेंध लगाने के सर्वाधिक हाई प्रोफाइल मामलों में शामिल इस प्रकरण के तहत अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा, पूर्व उप राष्ट्रपति जो बाइडेन के अलावा मार्क ब्लूमबर्ग और अमेजन के सीईओ जेफ बीजोस, माइक्रोसॉफ्ट के सह संस्थापक बिल गेट्स और टेस्ला के सीईओ एलोन मस्क के ट्विटर अकाउंट से फर्जी ट्वीट किये गए थे।

साथ ही, केनये वेस्ट और उनकी पत्नी किम कर्दाशियां वेस्ट जैसी सेलिब्रिटी के टि्वटर अकाउंट भी हैक किये गये थे। इन ट्वीट के जरिये एक अनाम ब्रिटक्वाइन पते पर प्रत्येक 1,000 डॉलर भेजने पर 2,000 डॉलर देने की पेशकश की गई थी।  

Avatar
aakedekhhttps://aakedekh.in
Aakedekh : Live TV लाइव Hindi News, हिंदी समाचार, Samachar, Breaking

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

पंजाब में 70 ने तोड़ा दम 2496 नये मामले

पंजाब में सोमवार को कोरोना से 70 और लोगों की मौत हो गई। इसके साथ ही राज्य में इस महामारी से दम...

मतलब यह नहीं कि फैसला मान लिया

वकील प्रशांत भूषण ने सोमवार को कहा कि अवमानना मामले में सुप्रीम कोर्ट द्वारा उन पर लगाये गये एक रुपये का सांकेतिक...

जीत के करीब पहुंचकर हारा ऑस्ट्रेलिया

तेज गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर इंगलैंड ने दूसरे एक दिवसीय क्रिकेट मैच में आॅस्ट्रेलिया को 24 रन से हराकर...

अमेरिका में ऑरैकल का होगा टिकटॉक

अमेरिका में लोकप्रिय वीडियो शेयरिंग ऐप टिकटॉक के अधिग्रहण की दौड़ में ऑरैकल ने माइक्रोसॉफ्ट को पछाड़ दिया है। सत्य नाडेला की...

Recent Comments

Open chat