Sunday, September 27, 2020
Home DELHI CENTRAL DELHI सावधान! एम्स के आसपास घूम रहे हैं ठग

सावधान! एम्स के आसपास घूम रहे हैं ठग

एम्स आने-जाने वाले लोग जरा सावधान रहें क्योंकि, एम्स के आसपास ठग घूम रहे हैं। जो कभी सीबीआई अफसर बनकर तो कभी टैक्सी ड्राइवर बनकर लोगों को ठग रहे हैं। शक है कि यह एक ही गैंग है, जिसमें तीन ठग इन वारदातों को अंजाम दे रहे हैं। हाल ही में ठगों के इस गैंग ने दो वारदातों को अंजाम दे डाला है।

पहली वारदात टेंपो चलाने वाले ड्राइवर के साथ 5 जुलाई को हुई है। पीड़ित ड्राइवर पवन ने पुलिस को बताया कि वह एक कोल्ड ड्रिंक एजेंसी के लिए काम करता है। उसके टेंपो में कोल्ड ड्रिंक थी, जिसे वह कहीं उतारकर 35 हजार रुपये लाया था। वह रुपये उसके डैश बोर्ड में रखे हुए थे। ड्राइवर एम्स के गेट के पास टेंपो रोककर बीड़ी पीने लगा। तभी वहां एक कार रूकी। उसमें से तीन लोग उतरे। उन्होंने अपने आप को उससे सीबीआई अफसर बताया और कहा कि तू बिना मास्क के बीड़ी पी रहा है। टेंपो की तलाशी लेनी होगी और इसी तलाशी अभियान में वह टेंपो में रखे 35 हजार रुपये लेकर उड़ गए। इसकी रिपोर्ट उसने बाद में 100 नंबर को कॉल करके पुलिस को दी।

इसी इलाके में अगले दिन खानपुर में रहने वाली 72 साल की एक बुजुर्ग महिला को ठगों ने अपना शिकार बना लिया। इसमें भी एक गाड़ी थी और उसमें तीन ठग बताए जा रहे हैं। पीड़ित बुजुर्ग महिला ने पुलिस को बताया कि वह सफदरजंग अस्पताल से अपने पति और अपनी कुछ जांच रिपोर्ट लेकर घर जा रही थी। रिपोर्ट लेकर वह एम्स के गेट नंबर-1 के सामने खानपुर जाने के लिए बस का इंतजार कर रहीं थीं।

उसी समय एक आदमी वहां घूमता हुआ आया। उसने उनसे पूछा कि माता जी कहां जाना है। उन्होंने कहा कि खानपुर। उसने कहा कि इस गाड़ी में बैठ जाओ। 10 रुपये में तुम्हें खानपुर छोड़ देंगे। वह उस गाड़ी में बैठ गई। रास्ते में उसने उनसे उनकी सोने की बाली और पाजेब यह कहकर एक पर्स में रखवा लीं कि आगे चेकिंग है। वह उसके झांसे में आ गई। एक पॉलिथीन में उन्होंने सोने की अपनी बाली, पाजेब, पर्स में 200 रुपये और मोबाइल फोन रख लिया। वह सामान गाड़ी वाला उससे ठगकर चला गया। बुजुर्ग महिला ने बताया कि उस गाड़ी में पहले से दो लोग और बैठे थे। इस बारे में साउथ दिल्ली के डीसीपी अतुल ठाकुर का कहना है कि दोनों ही मामलों में तफ्तीश की जा रही है। जल्द ही ठग पुलिस गिरफ्त में होंगे। हौज खास पुलिस इन्हें ढूंढ रही है।

Avatar
aakedekhhttps://aakedekh.in
Aakedekh : Live TV लाइव Hindi News, हिंदी समाचार, Samachar, Breaking

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

40 करोड़ श्रमिकों के हित सुरक्षित करेंगे विधेयक : अनुराग

केंद्रीय वित्त एवं कॉरपोरेट अफेयर्स राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर ने गुरुवार को प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए कहा कि मोदी सरकार द्वारा लाए...

भाजपा नीत राजग सरकार ने किसानों के लिए एमएसपी बढ़ाकर इतिहास रचा : मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज प्रधानमंत्री ने भाजपा नेताओं को डिजिटल माध्यम से संबोधित करते हुए कहा कि देश के छोटे किसान...

दिल्ली दंगे उमर खालिद को भेजा 22 अक्तूबर तक न्यायिक हिरासत में

दिल्ली की एक अदालत ने जेएनयू के पूर्व छात्र नेता उमर खालिद को बृहस्पतिवार को 22 अक्टूबर तक न्यायिक हिरासत में भेज...

छोटा सा पौधा थोड़ा सा पानी

अमूमन हर किसी की ख्वाहिश होती है कि उसका घर हरे-भरे पौधों से सजा हो। लेकिन जगह की कमी और बिजी लाइफ...

Recent Comments

Open chat