Friday, September 25, 2020
Home DELHI CENTRAL DELHI दिल्ली में बीते 24 घंटों में कोरोना के 2084 नए मामले आए...

दिल्ली में बीते 24 घंटों में कोरोना के 2084 नए मामले आए सामने

देश  में कोरोना का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है. भारत में कोरोना से 5 लाख 48 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं, वहीं 16 हजार 400 से ज्यादा लोगों की अब तक मौत हो चुकी है. इस बीच देश की राजधानी दिल्ली में सोमवार को कोरोना के मामलों में गिरावट दर्ज की गई. दिल्ली सरकार द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटों में यहां संक्रमण के 2084 मामले सामने आए, जबकि 23 जून को करीब 4 हज़ार नए मामले सामने आए थे.

दिल्ली में अब संक्रमितों का कुल आंकड़ा 85,161 हो गया है. पिछले 24 घंटों में यहां 3628 मरीज़ ठीक हुए जिससे अब तक यहां कुल 56,235 मरीज ठीक हो चुके हैं. पिछले 24 घंटों में 57 मरीजों की मौत होने से दिल्ली में मृतकों की संख्या 2680 हो गई है. पिछले 24 घंटों में 16,157 टेस्ट हुए और अब तक कुल 5,14,573 टेस्ट हो चुके हैं. राजधानी में फिलहाल 26,246 एक्टिव मामले हैं.

इससे पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने कहा कि ”दिल्ली देश का पहला राज्य है, जहां प्लाजमा थेरेपी की शुरुआत की गई थी. ढाई महीने पहले दिल्ली में 29 मरीजों के ऊपर ट्रायल हुआ था और इसके उत्साहवर्धक नतीजे देखे गए थे. उन्होंने कहा, कोरोना के कारण दो समस्याएं होती हैं. पहली, मरीज का ऑक्सीजन लेवल गिर जाता है. दूसरी, रेस्पिरेशन का लेवल बहुत बढ़ जाता है. 29 मरीजों को हमने प्लाज्मा दिया, जिसके अच्छे नतीजे आए. हमने रिपोर्ट को केंद्र सरकार को सौंपा और उसके आधार पर केंद्र सरकार ने दिल्ली सरकार और प्राइवेट अस्पतालों में प्लाज्मा थेरेपी की इजाजत दी”.

उधर, केंद्र सरकार ने 1 जुलाई से शुरू होने वाले अनलॉक2 (Unlock2) को लेकर दिशानिर्देश जारी किए. सरकार की तरफ से जारी नई गाइडलाइंस के अनुसार कंटेमेंट जोन के बाहर और ज्यादा गतिविध‍ियों को खोलने की इजाजत दी गई है.  Unlock2 के दिशानिर्देश 1 जुलाई 2020 से प्रभावी होंगे. नई गाइडलाइंस में नाइट कर्फ्यू में थोड़ी ढील दी गई है और इसे रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक कर दिया गया है. वहीं दुकान पर अब सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए एक साथ 5 लोग खड़े हो सकते हैं.

Avatar
aakedekhhttps://aakedekh.in
Aakedekh : Live TV लाइव Hindi News, हिंदी समाचार, Samachar, Breaking

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

मोदी सरकार ने पड़ोसियों से खराब किए रिश्ते : राहुल

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने बंगलादेश के साथ भारत के संबंधों से जुड़ी एक खबर को लेकर बुधवार को आरोप...

बारिश के कारण बाॅम्बे हाईकोर्ट में सुनवाई स्थगित

मुंबई और उपनगरी इलाकों में भारी बारिश के मद्देनजर बाॅम्बे हाईकोर्ट ने बुधवार को वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिये होने वाली सुनवाई समेत...

कंपनियों को बंद करने की बाधाएं होंगी खत्म

संसद ने बुधवार को 3 प्रमुख श्रम सुधार विधेयकों को मंजूरी दे दी। इनके तहत कंपनियों को बंद करने की बाधाएं खत्म...

विवादास्पद ‘शार्ट रन’ फैसले को भुला जीत दर्ज करना चाहेगा किंग्स इलेवन

किंग्स इलेवन पंजाब की टीम गुरुवार को जब विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ मुकाबले के लिये मैदान में उतरेगी...

Recent Comments

Open chat