Monday, September 21, 2020
Home NEWS CRIME 1 करोड़ रुपये की लूट की रची थी साजिश

1 करोड़ रुपये की लूट की रची थी साजिश

साउथ ईस्ट दिल्ली पुलिस ने गुरुवार की आधी रात एक एनकाउंटर के बाद 4 शातिर लटेरों को गिरफ्तार किया. पुलिस के मुताबिक, ये चारों एक करोड़ की लूट की साजिश रचने के बाद लाजपत नगर इलाके में रिंग रोड के पास इकट्ठे हुए थे और वहीं से चारों लूट के लिए निकलने वाले थे, लेकिन पुलिस ने लूट से पहले ही इन्हें गिरफ्तार कर लिया.

पकड़ में आए बदमाशों के पास से दो ऑटोमेटिक पिस्टल और 2 देसी तमंचे बरामद किए गए हैं. पुलिस को एक मुखबिर के जरिए पता लगा था कि 4 शातिर बदमाश जो कि कई वारदातों में शामिल रहे हैं, वे सभी एक करोड़ रुपये की लूट की साजिश रच रहे हैं और गुरुवार की रात लूट को अंजाम भी देंगे. इस जानकारी पर पुलिस ने जब जांच की तो उन्हें खबर मिली कि 4 बदमाश लाजपत नगर के विनोबा पूरी मेट्रो स्टेशन के पास मौजूद हैं.

एक चोर ने एसएचओ पर चलाई गोली

पुलिस के पास ये भी खबर थी कि आरोपी हथियार लिए हैं, इसलिए पुलिस की टीम पूरी तैयारी के साथ मौके पर पहुंची. मौके पर पुलिस को 4 बदमाश जिनमें से 2 बाइक पर और 2 स्कूटी पर बैठे थे, वो नजर आए. पुलिस ने जैसे ही उन बदमाशों को सरेंडर करने के लिए कहा, तो चोरों ने पिस्टल निकाल ली. इनमें से एक ने एसएचओ लाजपत नगर को टारगेट कर एक गोली भी चला दी, लेकिन बुलेटप्रूफ जैकेट ने उन्हें बचा लिया.

बाद में पुलिस ने चारों को मौके से ही पकड़ लिया. चारों की पहचान टीपू सुल्तान, इस्माइल, जाकिर और छोटू के रूप में हुई. पुलिस के मुताबिक, इस गैंग की अब तक 7 मामलों में शामिल होने की जानकारी मिली है. इनके पास से लूट के 14 मोबाइल फोन मिले हैं.

पूछताछ में टीपू सुल्तान ने पुलिस को बताया कि उन्हें 2 दिन पहले जानकारी मिली थी कि एक व्यापारी के पास घर में एक करोड़ रुपये हैं, जब जानकारी पुख्ता हो गई तो आरोपियों ने गुरुवार की रात लूट की साजिश रची थी, लेकिन पुलिस को भनक लग गई और 4 बदमाश धरे गए.

Avatar
aakedekhhttps://aakedekh.in
Aakedekh : Live TV लाइव Hindi News, हिंदी समाचार, Samachar, Breaking

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

घुसपैठ नाकाम, सीमा पर मादक पदार्थ और हथियार बरामद

बीएसएफ ने ‍जम्मू में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तान की तरफ से घुसपैठ की कोशिश नाकाम की है, साथ ही एक-एक किलोग्राम हेरोइन...

कोरोना के बाद शायद 2 करोड़ लड़कियां स्कूल नहीं लौट पाएंगी : मलाला

नोबेल पुरस्कार से सम्मानित मलाला यूसुफजई ने कहा है कि कोरोना संकट खत्म होने के बाद भी दो करोड़ लड़कियां शायद स्कूल...

मोहनलाल बने जोगिंदरा कोऑपरेटिव बैंक के डायरेक्टर

औद्योगिक क्षेत्र बीबीएन के मोहनलाल चंदेल को जोगिंदरा सेंट्रल कोऑपरेटिव बैंक सोलन का निदेशक नियुक्त किया गया। इस नियुक्ति पर मोहनलाल चंदेल...

फेसबुक तटस्थ, बिना किसी भेदभाव के काम कर रहा मंच

फेसबुक इंडिया के प्रमुख अजीत मोहन ने सत्तारूढ़ भाजपा सदस्यों के कथित घृणा फैलाने वाले भाषणों से निपटने के तरीके का बचाव...

Recent Comments

Open chat