Sunday, September 20, 2020
Home NEWS होम आइसोलेशन की पुरानी व्यवस्था लागू करने के लिए लिखा उपराज्यपाल को...

होम आइसोलेशन की पुरानी व्यवस्था लागू करने के लिए लिखा उपराज्यपाल को पत्र – सिसोदिया

नई दिल्ली. दिल्ली में होम आइसोलेशन को लेकर दिल्ली सरकार व उपराज्यपाल में अब भी टकराव जारी है। इसी बीच मंगलवार को दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने डिजिटल प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि प्रत्येक कोरोना मरीज को क्वारेंटाइन सेंटर जाकर जांच कराने की बाध्यता की वजह से दिल्ली में अफरा-तफरी मच गई है। इससे दिल्ली में कोरोना का संक्रमण और फैलने का खतरा बढ़ गया है।

उन्होंने कहा कि उपराज्यपाल को पत्र लिख कर नए आदेश को वापस लेने और दिल्ली में पुरानी व्यवस्था लागू करने की मांग की है। सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली में किसी व्यक्ति के लिए होम आइसोलेशन में रखने से पहले जो व्यवस्था बनी है, उसको लेकर लोगों को काफी समस्या आ रही है।

एलजी साहब ने अब जो नई व्यवस्था बनाई है, उसमें हर कोरोना मरीज को क्वारेंटाइन सेंटर जाना होगा। वहां पर उसकी जांच होगी और उसके बाद तय होगा कि वो व्यक्ति होम आइसोलेशन में रह सकता है तो उसे घर भेजा जाएगा। यदि कोई लक्षण है और उसे क्वारेंटाइन सेंटर में रहना है तो उसको रोक लिया जाएगा। इस वजह से लोगों के सामने बड़ी समस्या खड़ी हो गई है।

कोरोना पॉजिटिव आते ही उनके सामने असमंजस की स्थिति पैदा हो जाती है कि उन्हें कोई लक्षण नहीं भी है, तब भी उन्हें क्वारेंटाइन सेंटर जाना ही पड़ेगा। यदि वो नहीं जाते हैं तो उनके पास दिल्ली पुलिस और प्रशासन का फोन आने लगता है।

एनडीएमसी का शहीद भगत सिंह पैलेस 48 घंटे के लिए सील, 4 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव

नई दिल्ली नगर पालिका परिषद (एनडीएमसी ) में कोरोना का संक्रमण फैलता ही जा रहा है। शहीद भगत सिंह पैलेस में एनडीएमसी के 4 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद मंगलवार को 48 घंटे के लिए सील कर दिया है। अब एनडीएमसी अगले 48 घंटे तक इमारत में सैनेटाइजेशन करेगी। इसके बाद ही परिसर को खोला जा सकेगा।

नए फार्मेट में उपलब्ध कराना होगी जानकारी

कोरोना मरीजों की मौत के कारणों का आकंलन करने के लिए अब सरकारी और निजी दोनों अस्पतालों को एक फार्मेट में स्वास्थ्य विभाग और डेथ ऑडिट कमेटी को मौत के बाद एक फार्मेट में जानकारी भर कर भेजना होगा। इस संबंध में स्वास्थ्य विभाग ने आदेश जारी किए है।

दो आर्डर के बावजूद एलटी 4 महीने से लापता 

निगम अस्पताल प्रशासन के आदेश के बाद भी उत्तरी दिल्ली नगर निगम की रोहिणी सेक्टर-7 स्थित आरएमएस पॉलीक्लिनिक की लैब टेक्नीशियन सरिता सहरावत पिछले चार महीने से अधिक समय ये छुटटी पर है। दो बार आर्डर जारी करने के बाद भी सरिता डयूटी ज्वाइन नहीं कर रही है।

Avatar
aakedekhhttps://aakedekh.in
Aakedekh : Live TV लाइव Hindi News, हिंदी समाचार, Samachar, Breaking

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

नयी शिक्षा नीति का मकसद उत्कृष्टता : कोविंद

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने शनिवार को कहा कि नयी शिक्षा नीति का मकसद समावेशी और उत्कृष्टता के दोहरे उद्देश्य को हासिल करके...

पार्टी में गोलीबारी : 2 की मौत, 14 घायल

न्यूयॉर्क के रोचेस्टर में शनिवार की सुबह एक पार्टी में हुई गोलीबारी की घटना में 2 लोगों की मौत हो गई जबकि...

हिमाचल में कल से खुल जाएंगे स्कूल

हिमाचल प्रदेश में आगामी सोमवार से स्कूल खुल जाएंगे। मंत्रिमंडल के फैसले के बाद शिक्षा विभाग ने स्कूल खोलने के बारे में...

सितंबर में सितारों की बदली चाल इस हफ्ते राहु-केतु बदलेंगे घर

इस महीने कुछ मुख्य ग्रह अपना स्थान व चाल बदल चुके हैं और कुछ बदलने वाले हैं।  गत 16 सितंबर को सूर्य...

Recent Comments

Open chat