Sunday, September 27, 2020
Home SPORTS हरियाणाः क्रिकेटर राजेंद्र गोयल फानी दुनिया से विदा हुए

हरियाणाः क्रिकेटर राजेंद्र गोयल फानी दुनिया से विदा हुए

प्रथम श्रेणी क्रिकेट में अपने जमाने के दिग्गज स्पिनर राजेंद्र गोयल का सोमवार को यहां शीला बाईपास स्थित राम बाग में अंतिम संस्कार कर दिया गया। उनके बड़े बेटे नितिन गोयल ने उनकी चिता को मुखाग्नि दी। अंतिम संस्कार में हरियाणा क्रिकेट एसोसिएशन के पदाधिकारी भी पहुंचे। गोयल का रविवार को निधन हो गया था। वह 77 वर्ष के थे। उन्हें कैंसर था और एक महीने से वे बीमार चल रहे थे। मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा, सांसद दीपेंद्र हुड्डा, पूर्व मंत्री मनीष ग्रोवर, सांसद अरविंद शर्मा, मेयर मनमोहन गोयल और बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली समेत क्रिकेट के कई दिग्गजों ने उनके निधन पर शोक जताया।
एक हफ्ते पहले हुई थी फोन पर बात : हुड्डा
हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्डा ने कहा कि एक हफ्ते पहले ही उन्होंने फोन पर राजेंद्र गोयल से बात की थी और उनका हाल जाना था। उन्होंने कहा कि उनके निधन से खेल जगत को अपूरणीय क्षति हुई है।
महान खिलाड़ी थे : ग्रोवर
हरियाणा के पूर्व मंत्री मनीष ग्रोवर ने कहा कि वे महान खिलाड़ी थे। उनसे अकसर मुलाकात होती थी और वे पुराने संस्मरण सुनाते थे। वे जीवन के अंतिम समय में भी क्रिकेट को लेकर उत्साहित रहते थे।
पिता और कोच में कोई फर्क नहीं होता : दीपेंद्र
चंडीगढ़ (ट्रिन्यू) : राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि बचपन में उन्होंने कुछ महीने राजेंद्र गाेयल से कोचिंग ली थी। उन्होंने कहा कि कोच और पिता में कोई फर्क नहीं होता, उनसे परिवार जैसा रिश्ता था। उनके जाने से निजी क्षति भी हुई है।
‘एक हस्ती को गंवा दिया’
नयी दिल्ली (एजेंसी) : सचिन तेंदुलकर ने ट्वीट किया, ‘राजिंदर गोयल जी के निधन की खबर सुनकर दुखी हूं। वह भारतीय घरेलू क्रिकेट के दिग्गज थे। मैं उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करता हूं और उनके परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं।’ पूर्व कप्तान और अब बोर्ड अध्यक्ष गांगुली ने बीसीसीआई के बयान में कहा, ‘भारतीय क्रिकेट समुदाय ने घरेलू क्रिकेट की हस्ती को गंवा दिया।’
घरेलू क्रिकेट में 600 से ज्यादा विकेट
रणजी ट्राफी में सर्वाधिक विकेट लेने का रिकार्ड राजेंद्र गोयल के नाम है। बाएं हाथ के स्पिनर गोयल ने 24 साल के खेल करियर में 157 प्रथम श्रेणी मैचों में 750 विकेट लिए। रणजी ट्रॉफी में उन्होंने रिकॉर्ड 637 विकेट लिए। उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 55 रन देकर 8 विकेट था। उन्हें वर्ष 2017 में सीके नायडू लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड भी मिला।

Avatar
aakedekhhttps://aakedekh.in
Aakedekh : Live TV लाइव Hindi News, हिंदी समाचार, Samachar, Breaking

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

40 करोड़ श्रमिकों के हित सुरक्षित करेंगे विधेयक : अनुराग

केंद्रीय वित्त एवं कॉरपोरेट अफेयर्स राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर ने गुरुवार को प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए कहा कि मोदी सरकार द्वारा लाए...

भाजपा नीत राजग सरकार ने किसानों के लिए एमएसपी बढ़ाकर इतिहास रचा : मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज प्रधानमंत्री ने भाजपा नेताओं को डिजिटल माध्यम से संबोधित करते हुए कहा कि देश के छोटे किसान...

दिल्ली दंगे उमर खालिद को भेजा 22 अक्तूबर तक न्यायिक हिरासत में

दिल्ली की एक अदालत ने जेएनयू के पूर्व छात्र नेता उमर खालिद को बृहस्पतिवार को 22 अक्टूबर तक न्यायिक हिरासत में भेज...

छोटा सा पौधा थोड़ा सा पानी

अमूमन हर किसी की ख्वाहिश होती है कि उसका घर हरे-भरे पौधों से सजा हो। लेकिन जगह की कमी और बिजी लाइफ...

Recent Comments

Open chat